×

IPL 2022 RR vs MI: राजस्थान के मुकाबले मुंबई का पलड़ा भारी, जानें पुराने आंकड़े

IPL रिकॉर्ड में MI की टीम RR से आगे है। IPL में MI और RR के बीच 25 मैचों में आमना-सामना हुआ है। 25 मैचों में से मुंबई ने 13 मैचों जबकि राजस्थान ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है।

Prashant Dixit
Written By Prashant DixitPublished By aman
Published on: 2 April 2022 8:21 AM GMT
ipl 2022 rr vs mi mumbai indians has has better record than rajasthan royal
X

IPL 2022 RR vs MI :

RR vs MI IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के इस सीजन का 9वां मुकाबला शनिवार, 02 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच दोपहर 3:30 बजे से डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस (MI) की शुरुआत इस सीजन में अच्छी नहीं रही।

अपने पहले ही मुकाबले में टीम को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी तरफ, RR की टीम ने पहले मैच में SRH पर 61 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली MI की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर खाता खोलना चाहेगी। तो दूसरी संजू सैमसन (Sanju Samson) की RR अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। दोनों ही टीमों में जबरदस्त खिलाड़ी हैं, जो इस मुकाबले को और रोमांचक बना देंगे। पर दोनों टीम के खिलाड़ियों और पहले के मैच के आंकड़े देखने पर मुंबई इंडियंस का पलड़ा RR की टीम से ज्यादा भारी नजर आ रहा।


MI vs RR के बीच हुए मैच के आंकड़े

IPL में आमने-सामने के रिकॉर्ड में MI की टीम RR से कुछ ही आगे है। IPL में MI और RR के बीच 25 मैचों में आमना-सामना हुआ है। इन 25 मैचों में से मुंबई ने 13 मैचों में, जबकि राजस्थान ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि 2009 में 1 मैच रद्द हो गया था, जो मैच बेनतीजा रहा। हालांकि पिछले सीजन में मुंबई और राजस्थान के बीच दो मैच खेले गए, जिसमें मुंबई ने बाजी मारी थी। वैसे पिछले मैच में राजस्थान की टीम ने ताबड़तोड़ खेल दिखाया था। उससे यह तो साफ है कि राजस्थान को हराना मुंबई के लिए काफी मुश्किल साबित हो सकता है। फिर भी इस मैच में मुंबई की टीम का पलड़ा RR की टीम से ज्यादा भारी नजर आ रहा।


ऐसी हो सकती है मुंबई की टीम

ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थंपी


ऐसी हो सकती है राजस्थान की टीम

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिकल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नाथन कुल्टर-नाइल, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story