×

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के लिए आज खेलते नजर आयेंगे सूर्यकुमार यादव, जानें टीम से अब तक क्यों थे बाहर

MI vs RR: जबकि MI की टीम आज मैच में बदलाव के साथ नज़र आने वाली है। RR से मुकाबले से पहले टीम में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव की वापसी हो गई है। इस से टीम के बल्लेबाजी विभाग को और धार मिलना तय है।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Ragini Sinha
Published on: 2 April 2022 8:52 AM GMT (Updated on: 2 April 2022 9:42 AM GMT)
Mumbai Indians vs Rajasthan royal
X

क्रिकेट सूर्यकुमार यादव (Social Media)

MI vs RR: आज इंडियन प्रीमियर लीग में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) के बीच इस सीजन का 9वां मुकाबला खेला जाएगा। MI टीम की नजर पहली जीत पर होगी, तो राजस्‍थान की कोशिश अपने विजयी अभियान को बरकरार रखने की है। RR अपनी विजयी टीम से छेड़छाड़ बिल्‍कुल भी नहीं करना चाहेगा। मगर तेज गेंदबाज नाथन कूल्‍टर नाइल चोटिल हैं।

ऐसे में उनके फिट न होने की स्थिति में एक बदलाव संभव है। जबकि MI की टीम आज मैच में बदलाव के साथ नज़र आने वाली है। RR से मुकाबले से पहले टीम में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव की वापसी हो गई है। इस से टीम के बल्लेबाजी विभाग को और धार मिलना तय है।

सूर्यकुमार यादव की टीम में वापसी

पांच बार की चैंपियन MI के लिए खुशखबरी उनके मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उंगली की चोट से उबरने और अनिवार्य क्वारंटीन अवधि को पूरा करने के बाद टीम के बायो-बबल में शामिल हो गए हैं। सूर्यकुमार ने गुरुवार से MI के कुछ अन्य खिलाडियों के साथ प्रैक्टिस सत्र में भाग लिया, अब वह शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में RR के विरूद्ध मैच के लिए उपलब्ध होंगे। सूर्यकुमार को 20 फरवरी को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में फिल्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। तब से वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी चोट से उबरने के लिए रुके थे। और अब हाल ही में चोट से उबरे हैं। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान में बताया था, "सूर्यकुमार यादव अपने अनिवार्य क्वारंटीन से बाहर आ गए है और वह अपने साथी कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह के साथ जिम सत्र के लिए टीम में शामिल हो गए।"

पिछले मैच में MI vs RR

दोनों टीम आखिरी बार पिछले सीजन के 51वें मैच में शारजाह में भिड़े थे। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में सिर्फ 90/9 का स्कोर बनाया। मैच में नाथन कूल्टर-नाइल ने 4 और जेम्स नीशम ने 3 विकेट लिए। ईशान किशन ने इस मैच में 25 गेंदों पर 50 रन बनाए। यह मुकाबला MI ने केवल 8.2 ओवर में 8 विकेट से जीत लिया था।

मुंबई की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जसप्रीत बुमराह, मुरुगन अश्विन, बासिल थम्पी, टाइमल मिल्स।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story