×

DC vs KKR Qualifier 2: IPL 2021 Final के लिए 'करो या मरो', आज आमने-सामने होंगे पंत-मोर्गन, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग-11 के बारे में

DC vs KKR Qualifier 2: आइए जानते है आज के IPL मैच की पिच रिपोर्ट, शारजाह की वेदर रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन के बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 13 Oct 2021 3:21 AM GMT
DC vs KKR
X

DC VS KKR (Photo- Social Media)

DC vs KKR Qualifier 2: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा क्वालीफायर मैच आज (13 अक्टूबर) शारजाह में होगा। यह मैच ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स और इयोन मोर्गन ( Eoin Morgan) की कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच खेला जाएगा। तो आइए जानते है कि इस मैच के पिच रिपोर्ट (DC vs KKR Qualifier 2 Pitch Report), शारजाह की वेदर रिपोर्ट (Sharjah Weather Report) और प्लेइंग इलेवन (DC vs KKR Playing) के बारे में...

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शार्ष पर बना हुआ है, वहीं कोलकाता 14 मैचों में 7 मैच जीतकर चौथे पायदान पर है। दोनों टीम अपने 14 मैचों का मुकाबले खेलने के बाद आज आईपीएल के फाइनल मैच में अपनी जगह बनाने के लिए एक दूसरे का सामना करेंगी।

बता दें कि 28 सितंबर को दोनों के बीच आईपीएल का 41वां मैच खेला गया था, जिसमें केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया था। वहीं आईपीएल प्लेऑफ के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया था। इस मुकाबले के बाद सीएसके सीधे आईपीएल के फाइनल मैच में पहुंच गई।

DC बनाम KKR मैच का पूरा विवरण (DC vs KKR Match Details)

  • आज का आईपीएल 2021 (Aaj Ka IPL): दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders), DC बनाम KKR क्वालीफायर-2 2021 (DC vs KKR Qualifier-2 2021)
  • तारीख व समय (Date & Time): 13 अक्टूबर 2021, भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे
  • स्थान (Venue): शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium), यूएई।
  • लाइव स्ट्रीमिंग (DC vs KKR Live Streming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network), डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) हॉटस्टार ऐप (Hotstar APP)।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Sharjah Cricket Stadium Pitch Report In Hindi)

आज शारजाह के स्टेडियम में आईपीएल 2021 का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जाएगा। अगर बात करे इस स्टेडियम के पिच की, तो शारजाह का क्रिकेट स्टेडियम दुबई और अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi) की अपेक्षा छोटा और सपाट है, जिसके कारण यहां बल्लेबाज चौके -छक्कों का बौछार लगा देते हैं। आईपीएल 2021 मैच में अब तक के हुए यह पिच बल्लेबाजों के हक में रहा है। माना जाता है कि बल्लेबाज इस पिच पर बड़ा स्कोर खड़ा करने का दम रख सकते है, बशर्ते वे पिच को पहचानने में कामयाब रहे तो। अगर बल्लेबाज इस पिच पर जम गया तो अपने विपरित टीम के खिलाफ एक बड़े स्कोर का लक्ष्य देकर अपनी टीम को विजयी बना सकते है।

अगर बात करें कि गेंदबाजों की, तो इस पिच पर स्पिनर की जगह तेज गेंदबाजों को खेलने का मौका देना चाहिए, क्योंकि उनके लिए इस पिच पर काफी उछाल मिलता है, जिससे वह आसानी से विकेट हासिल कर सकते है। हालांकि सपाट पिच और छोटी बाउंड्री होने के कारण यह गेंदबाजों को बैकफुट पर भी रख सकता है। बता दें कि आईपीएल 2020 में इस पिच पर कुल 12 मैच खेले गए थे, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 5 बार विजयी रही, जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम 7 बार मैच जीती।

शारजाह का मौसम (Sharjah Ka Mausam)

आज शारजाह में मौमस साफ रहेगा। खेल के दौरान बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यहां का तापमान 25 से 34 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है। वहीं आर्द्रता 52 प्रतिशत तक रह सकती है।

आज के मैच के KKR बनाम DC की प्लेइंग इलेवन (KKR vs DC Playing 11 Today Match)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR Probable Playing 11 Today)

  1. इयोन मोर्गन (कप्तान) (Eoin Morgan)
  2. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) (Dinesh Karthik)
  3. शुभमन गिल (Shubman Gill)
  4. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)
  5. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi)
  6. नितीश राणा ( Nitish Rana)
  7. आंद्रे रसेल/शाकिब अल हसन(Andre Russell/Shakib Al Hasan)
  8. सुनील नरेन (Sunil Narine)
  9. लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson)
  10. वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)
  11. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna)

दिल्ली कैपिटल्स (DC Probable Playing 11 Today)

  1. ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर) (Rishabh Pant)
  2. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)
  3. शिखर धवन (Shikhar Dhawan)
  4. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)
  5. शिमरेन हेमीमीर (Shimron Hetmyer)
  6. ललित यादव (Lalit Yadav)
  7. अक्षर पटेल (Axar Patel)
  8. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)
  9. कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)
  10. एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje)
  11. अवेश खान (Avesh Khan)


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story