×

JAC Board 2021 : इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को आएगा रिजल्ट

झारखंड बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट 31 जुलाई तक आ सकता है। पहले कोरोना महामारी के कारण रिजल्ट को रद्द कर दिया गया था..

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 July 2021 11:28 AM GMT
JAC Board result 2021 news
X

झारखंड बोर्ड का इस तारीख को आएगा रिजल्ट (social media)

JAC BOARD 2021: झारखंड बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए राहत की खबर है। बताया जा रहा है कि 31 जुलाई तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। पहले कोरोना महामारी के कारण रिजल्ट को रद्द कर दिया गया था।

इस साल इतने बच्चे हुए शामिल

बोर्ड के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने कहा कि इस साल मैट्रिक में लगभग 4 लाख 43 हजार स्टूडेंट्स शामिल हैं और इंटरमीडिएट में 3 लाख 32 हजार परीक्षार्थियों का परिणाम जारी करना है। जैक की ओर से क्लास 9th और क्लास 11th की परीक्षाएं आयोजित की गई थी। उसी बोर्ड परीक्षा को आधार बनाकर परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा, इसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है।

ऐसे तैयार किया जाएगा रिजल्ट

अध्यक्ष ने कहा कि मैट्रिक के रिजल्ट के लिए क्लास 9th में मल्टीपल क्वेश्चन टाइप का परीक्षा लिया गया था। इस परीक्षा में हर सब्जेक्ट में 40 मार्क का एग्जाम लिया था, उसको अब 80 मार्क में कन्वर्ट करेंगे। इसमें किसी परीक्षार्थी को अगर 25 मार्क्स आए हैं, तो वह 50 हो जाएंगे। इसमें 20% मार्क्स स्कूल की तरफ से दी जाएगी।

प्रैक्टिकल एग्जाम लिए जा सकते हैं

गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कुछ बच्चों के जो प्रैक्टिकल एग्जाम बाकी रह गए हैं, उनको लिए जा सकते हैं। मैट्रिक में 4 लाख 43 हजार छात्रों में 10% से कम छात्रों के प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं हो पाए हैं, जिनका कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुसार एग्जाम लिए जा सकते हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story