×

रामनवमी में हिंसा-पथराव: धू-धूकर जला रहा झारखंड, जुलूस यात्रा में बवाल से दहक उठे घर-दुकानें

Jharkhand Violence: झारखंड के हिरही और उसके नजदीक के गांवों में रामनवमी जुलूस यात्रा के दौरान हुए पथराव के बाद से हालात बहुत ज्यादा खराब हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 10 April 2022 3:52 PM GMT
jharkhand communal violence
X

झारखंड में सांप्रदायिक हिंसा (फोटो-सोशल मीडिया)

Jharkhand Communal Violence: झारखंड से बड़ी खबर आ रही है। यहां के लोहरदगा जिले में सदर थाना इलाके के हिरही गांव में रामनवमी जुलूस के दौरान भीषण पथराव हो गया। जुलूस पथराव के बाद हिरही गांव और उसके आसपास के गांवों में भीषण आक्रोश ने सांप्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया। जिससे बवाल देखते ही देखते आक्रामक हो गया। इसमें कई उपद्रवियों ने दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

हिरही और उसके नजदीक के गांवों में रामनवमी जुलूस यात्रा के दौरान हुए पथराव के बाद से हालात बहुत ज्यादा खराब हो गए हैं। यहां के सदर थाना क्षेत्र के भोक्ता बगीचा में रामनवमी मेला में एक ही समुदाय के लोगों ने पथराव के बाद वाहनों को आग में झोंक दिया।

इस दौरान जुलूस और मेला स्थल पर करीब दस मोटरसाइकिल, तीन ठेला, एक टेंपो, चार साइकिल और मेला में लगी कई दुकानों में आगजनी कर दी गई। हर तरफ मचे हाहाकार के बीच दुकानें धू-धूकर जल रही है। चारों तरफ लगी हिंसा की इस आग में लाखों रुपये की क्षति हुई है। इन दंगों के बीच विरोधी पक्ष ने हमला बोलते हुए भोक्ता बगीचा के पास दो अलग-अलग घरों में आग लगा दी।

फिलहाल इस उपद्रव की खबर मिलते ही तुरंत डीसी-एसपी, डीडीसी, एसडीओ, डीएसपी के साथ-साथ लोहरदगा जिला और पुलिस प्रशासन के तमाम आला अधिकारी फौरन घटना स्थल पर पहुंचे।

हिंसा के दौरान जिन लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं, उनको तुरंत सदर अस्पताल में भेजा गया है। लेकिन अभी भी हिरही, कुजरा, भोक्ता बगीचा आदि गांवों में हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं।लगातार पुलिस प्रशासन भड़की हिंसा को रोकने की कोशिशों में लगी हुई है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story