×

Jharkhand: एकतरफा प्यार में जिंदा जलाई गई 19 वर्षीय युवती की मौत, सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन

Jharkhand News: गंभीर हालत में युवती को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज सुबह उसकी मौत हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Aug 2022 4:58 AM GMT
Kushinagar News In Hindi
X

सड़क दुर्घटना में हुई थी 3 दोस्तों की मौत (photo: social media )

Jharkhand News: राजनीतिक अस्थिरता के कारण कई दिनों से सुर्खियों में छाए झारखंड से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मामला दुमका जिले का है, जहां एकतरफा प्यार में एक युवक शाहरूख ने 12वीं की 19 वर्षीया छात्रा अंकिता को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया। गंभीर हालत में युवती को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज सुबह उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। वारदात के विरोध में तमाम हिंदू संगठन सड़कों पर उतर गए हैं।

दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने युवती की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम के बाद उसके शव को दुमका लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि युवती के जेरूवाडीह मोहल्ले स्थित घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि 23 अगस्त की सुबह मुस्लिम युवक शाहरूख ने व्यवसायी संजीव सिंह की बेटी अंकिता सिंह पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी थी। इस घटना में युवती 90 प्रतिशत जल गई थी। बता दें कि आरोपी शाहरूख और मृतका अंकिता दोनों एक ही मोहल्ल के हैं।

आग से घिरी अंकिता चीखती रही

घटना जब हुआ उस वक्त युवती के परिवार में उसके दादा – दादी, पिता और उसका छोटा भाई मौजूद था। आग के लपटों से घिरी अंकिता ने किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला और आंगन में रखे पानी के बाल्टी को अपने ऊपर उड़ेल लिया। उसकी चीख सुनकर घर के अन्य सदस्य बाहर आए और कंबल की मदद से आग को बुझाया। लेकिन तब तक अंकिता बुरी तरह झुलस चुकी थीं।

अंकिता को जान से मारने की धमकी देता था शाहरूख

अंकिता के परिवार वालों ने बताया कि शाहरूख ने कहीं से उसका फोन नंबर हासिल कर लिया था और हमेशा उसे तंग करते रहता था। वह अंकिता पर जबरदस्ती बात करने और दोस्ती करने के लिए दवाब बनाते रहता था। अंकिता के मना करने पर शाहरूख ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी और आखिरकार उसने ऐसा कर दिया। अंकिता की दादी ने आरोपी शाहरूख को फांसी की सजा देने की मांग की।

क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव

घटना के बाद से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्यापत है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने दुमका बाजार को बंद करने का ऐलान किया है। बीजेपी महिला मोर्चा ने आरोपी शाहरूख का टिन बाजार चौक पर पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है। राज्य के अन्य हिस्सों में भी इस जघन्य वारदात के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

वहीं पुलिस ने बताया कि शाहरूख पिछले कुछ वक्त से अंकिता को परेशान कर रहा है। अंकिता ने जब उससे प्रेम – संबंध बनाने से मना कर दिया तो उसने उसे जिंदा जला दिया। आरोपी शाहरूख को मंगलवार को ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story