×

लंकेश के हत्यारों का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये इनाम

Rishi
Published on: 8 Sep 2017 4:45 PM GMT
लंकेश के हत्यारों का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये इनाम
X

बेंगलुरू : कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के हत्यारों के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है। लंकेश की हत्या मंगलवार को उनके घर के सामने ही कर दी गई थी। राज्य के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया,"सरकार ने निर्णय लिया है कि जो भी लंकेश के हत्यारों के बारे में जानकारी देगा या कोई सुराग देगा, उसे 10 लाख रुपये इनाम दिया जाएगा।"

ये भी देखें: ये दोस्ती… : पार्टी विधायकों के विरोध के बावजूद लालू का साथ नहीं छोड़ेंगे राहुल

यह निर्णय मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की अध्यक्षता में दिन में हुई एक विशेष बैठक में लिया गया, जिसमें रेड्डी, गृह विभाग के अधिकारी और विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हिस्सा लिया। विशेष जांच दल का गठन गौरी लंकेश की हत्या की जांच के लिए किया गया है।

ये भी देखें:हाईकोर्ट ने कहा- सरकारी अस्पतालों के पास खोले जाएं जन औषधि केंद्र

पुलिस महानिरीक्षक बी.के.सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को 21 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया था, जिसमें शहर के पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एम.एन. अनुचेथ को मुख्य जांच अधिकारी बनाया गया है।

ये भी देखें:गौरी लंकेश के जाने के बाद उपजा सवाल: ह्त्या, वध या विमर्श!

जांच में अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। ऐसे में एसआईटी ने घटना को अंजाम देने के बाद एक मोटर बाइक से फरार हुए संदिग्ध हत्यारों के बारे में जानकारी मुहैया कराने के लिए आम जनता से मदद मांगी है।

ये भी देखें:ये है मायावती की पैसा वसूली का प्लान, सभासद प्रत्याशियों से भी मांगे 10 लाख

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story