×

कश्मीर में चीन की इंट्री! सुरक्षा स्थिति पर महबूबा की राजनाथ से मुलाकात

Rishi
Published on: 15 July 2017 9:34 AM GMT
कश्मीर में चीन की इंट्री! सुरक्षा स्थिति पर महबूबा की राजनाथ से मुलाकात
X

नई दिल्ली : जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घाटी में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात हाल ही में अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर हुई है।

महबूबा ने कहा कि सोमवार रात को अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों पर किया गया हमला 'सामुदायिक सौहार्द बिगाड़ने' के उद्देश्य से किया गया था। हमले में सात लोगों की जान चली गई।महबूबा ने साथ ही नई दिल्ली में गृहमंत्री से उनके आवास पर हुई मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कश्मीर की अशांति के लिए 'बाहरी ताकतों' को जिम्मेदार ठहराया।

मुख्यमंत्री ने सिंह को 'कठिन समय में समर्थन' देने के लिए धन्यवाद भी दिया।महबूबा ने कहा, "कश्मीर में हम कानून और व्यवस्था की स्थिति के लिए नहीं लड़ रहे। कश्मीर की अशांति में बाहरी ताकतें शामिल हैं और जब तक पूरा देश और सभी राजनीतिक दल एकजुट नहीं होते, तब तक हम यह लड़ाई नहीं जीत सकते।"

मुफ्ती ने कहा, घुसपैठ हो रही है, आतंकी आ रहे हैं। उनकी कोशिश जम्मू-कश्मीर के माहौल को बिगाड़ना है।' उन्होंने आगे कहा, 'अब, दुर्भाग्य से चीन ने भी हाथ डालना शुरू कर दिया है।'

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story