×

आर्मी चीफ ने जवानों को किया आगाह, बोले- सोशल मीडिया पर शिकायत की तो होगी सजा

69वें सेना दिवस के मौके पर रविवार (15 जनवरी) को आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव सहित सोशल मीडिया के जरिए अपनी शिकायतें सामने रखने वाले जवानों को आगाह किया है। उन्‍होंने कहा है कि ऐसा करने पर जवान दोषी ठहराए जा सकते हैं और उन्‍हें सजा भी हो सकती है।

tiwarishalini
Published on: 15 Jan 2017 10:27 AM GMT
आर्मी चीफ ने जवानों को किया आगाह, बोले- सोशल मीडिया पर शिकायत की तो होगी सजा
X

नई दिल्‍ली: 69वें सेना दिवस के मौके पर रविवार (15 जनवरी) को आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव सहित सोशल मीडिया के जरिए अपनी शिकायतें सामने रखने वाले जवानों को आगाह किया है। उन्‍होंने कहा है कि ऐसा करने पर जवान दोषी ठहराए जा सकते हैं और उन्‍हें सजा भी हो सकती है।

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने सेना दिवस के मौके पर दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी।

गौरतलब है कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सबसे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर खराब खाने की शिकायत की थी। यादव ने सेना के बड़े अफसरों पर राशन में धांधली का भी आरोप लगाया था। उसके बाद कुछ और जवानों ने वीडियो अपलोड कर अलग-अलग कमियों को उजागर किया था।

मुझसे सीधे संपर्क कर सकते हैं

-आर्मी चीफ ने कहा कि कुछ साथी अपनी समस्या को रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

-इसका असर उन बहादुर जवानों पर पड़ता है, जो सीमा पर हैं।

-जवानों की समस्‍याओं के लिए उचित चैनल हैं और अगर वे उठाए गए कदमों से संतुष्‍ट नहीं हैं तो वे सीधे मुझे से संपर्क कर सकते हैं।

-आपने जो कार्रवाई की है, आप उसके लिए दोषी भी ठहराए जा सकते हैं और सजा के हकदार भी हो सकते हैं।

एलओसी पर शांति रखना हमारी प्राथमिकता

-आर्मी चीफ रावत ने कहा कि एलओसी पर शांति रखना हमारी प्राथमिकता है।

-लेकिन अगर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन होता है, तो उन्हें करारा जबाव देने में हिचकिचाएंगे नहीं।

15 सैन्यकर्मियों को वीरता पुरस्कार

-सेना दिवस के मौके पर आर्मी चीफ ने 15 सैन्यकर्मियों को वीरता पुरस्कार दिए।

-इनमें से 5 शहीद जवानों के परिवार वालों को वीरता मेडल सौंपे गए।

अगली स्लाइड में पढ़ें पीएम मोदी ने सेना दिवस पर सैनिकों के साहस को सलाम किया ...

पीएम मोदी ने सेना दिवस पर सैनिकों के साहस को सलाम

पीएम नरेंद्र मोदी ने सेना दिवस के अवसर पर सैनिकों, अधिकारियों और पूर्व सैनिकों के साहस एवं अमूल्य सेवा के लिए उन्हें सलाम किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि सेना दिवस के अवसर पर सभी सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का अभिनंदन। हम भारतीय सेना के साहस और अमूल्य सेवा को सलाम करते हैं। मोदी ने कहा कि देश की अखंडता की सुरक्षा की बात हो या प्राकृतिक आपदा में नागरिकों की मदद करने की बात, सेना हमेशा सामने से नेतृत्व करती है।







पीएम ने कहा कि हम हमारी सेना द्वारा किए गए सभी बलिदानों को गर्व के साथ याद करते हैं। वे अपनी जान को जोखिम में डालते हैं ताकि 125 करोड़ भारतीय शांतिपूर्ण तरीके से रह सकें। बता दें कि साल 1949 में, आज ही के दिन लेफ्टिनेंट जनरल के एम करियप्पा ने पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ के रूप में पदभार संभाला था। उनसे पहले इस पद पर जनरल फ्रांसिस बचर थे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story