×

Proud Moment : अर्चना, बर्मन ने एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण

Rishi
Published on: 9 July 2017 3:10 PM GMT
Proud Moment : अर्चना, बर्मन ने एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण
X

भुवनेश्वर : भारत की अर्चना यादव और स्वप्ना बर्मन ने यहां जारी एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के अंतिम दिन रविवार को अपनी-अपनी स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। यादव ने काफी कम अंतर से श्रीलंका की धाविका को पीछे छोड़ते हुए 800 मीटर में पहला स्थान प्राप्त किया जबकि बर्मन ने महिलाओं की हेप्टाथलन में पहला स्थान पाया।

यादव ने दो मिनट पांच सेकेंड के समय के साथ साथ पहला स्थान पाया। श्रीलंका की निमाली कोंडा दो मिनट 05.23 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहीं।

जीत के बाद यादव ने कहा, "यह सीनियर प्रतियोगिता में मेरा पहला अंतराष्ट्रीय पदक है। मैं बहुत खुश हूं। मैं ईश्वर, मेरे कोच और मां को धन्यवाद देती हूं। "

इस जीत के साथ यादव ने अगले महीने लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

उन्होंने कहा, "मैं विश्व चैम्पियनशिप, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में जुटी हूं। मैं और पदक जीतना चाहती हूं।"

यादव की इस सफलता के बाद बर्मन ने कुल 5942 अंकों के साथ हेप्टाथन में स्वर्ण जीता। जापान की मेग हेम्फिल ने दूसरा और भारत की ही पूर्णिमा हेम्बरम ने तीसरा स्थान पाया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story