×

अयोध्या: रिलायंस के प्लेन से पहुंचे उद्धव ठाकरे, किया सरयू आरती

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य ने अयोध्या में सरयू आरती की। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार अयोध्या में उद्धव ठाकरे ,पत्नी और बेटे के साथ पहुंचे, वहां शिवसेना प्रमुख कड़ी सुरक्षा के बीच आशीर्वाद और सम्मान समारोह में पहुंच कर शिरकत  किया। उनके साथ पत्नी रश्मि और बेटा आदित्य भी मौजूद रहे। कार्यक्रम स्थल पर हजारों की तादाद में शिवसैनिक और साधु-संत मौजूद हैं।शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज रिलायंस के प्लेन से अयोध्या पहुंचे।

Anoop Ojha
Published on: 24 Nov 2018 10:59 AM GMT
अयोध्या: रिलायंस के प्लेन से पहुंचे उद्धव ठाकरे, किया सरयू आरती
X

अयोध्या: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य ने अयोध्या में सरयू आरती की। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार अयोध्या में उद्धव ठाकरे ,पत्नी और बेटे के साथ पहुंचे, वहां शिवसेना प्रमुख कड़ी सुरक्षा के बीच आशीर्वाद और सम्मान समारोह में पहुंच कर शिरकत किया। उनके साथ पत्नी रश्मि और बेटा आदित्य भी मौजूद रहे। कार्यक्रम स्थल पर हजारों की तादाद में शिवसैनिक और साधु-संत मौजूद हैं।शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज रिलायंस के प्लेन से अयोध्या पहुंचे।





यह भी पढ़ें ......अयोध्या: राम मंदिर को लेकर विहिप और शिवसेना आमने-सामने

इसके पहले अयोध्या लक्ष्मण किले पर शिवसेना द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गाड़ियों के लंबे काफिले के साथ पहुंचे। जहां पर उनका स्वागत सत्कार किया गया। उसके उपरांत उधव ठाकरे ने वैदिक रीति-रिवाज के अनुसार गौरी गणेश रामचरितमानस कन्या पूजन किया । इस दौरान उत्तर प्रदेश शिवसेना प्रमुख सेना ने चांदी की ईंट राम मंदिर बनाने के लिए शिवसेना प्रमुख उधव ठाकरे को सौंपा जिसकी भी विधिवत पूजा की गई।

यह भी पढ़ें ......शिवसेना का दांव, कहा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाना है तो RSS प्रमुख भागवत को बनाएं राष्ट्रपति

पवित्र राम जन्मभूमि का दर्शन करने आया हूं

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज यहां कहा कि मै पवित्र राम जन्मभूमि का दर्शन करने आया हूं। आखिरी बार नहीं आया हूं, बार बार आऊंगा। कुछ लोगों ने सवाल किया कि अयोध्या राजनीति करने आए हैं इस पर उन्होंने कहा कि हमारे पिता स्वर्गीय बाल ठाकरे कहते थे हम हिन्दू हैं, उनकी विचारधारा और विरासत को लेकर आया हूं।

यह भी पढ़ें ......शिवसेना को कोर्ट पर भरोसा नहीं, राम मंदिर मामले में अदालत कुछ नहीं करेगी

शिव सेना प्रमुख ठाकरे ने कहा कि आज मेरा भाग्य बहुत प्रबल है कि महंत नृत्य गोपालदास जैसे संतों का आशीर्वाद मुझे मिल रहा है। अब सरकार की बारी है जो कुंभ करण की नींद में सो गई है, मै उसको जगाने आया हूं।

मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे

उन्होंने कहा कि मै मंदिर बनाने का श्रेय नहीं लेना चाहता, खुद यह लोग (सरकार) आगे आकर बनाए। हम राम का दर्शन करने आएंगे। अटलजी की सरकार अल्पमत में थी उस समय तो कुछ नहीं कहा जा सकता था। वर्तमान में यह नहीं चलेगा कि मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे। हमें तारीख चाहिए।

यह भी पढ़ें ......भाजपा को 2019 में ‘नोटबंदी जैसा झटका’ लगेगा : शिवसेना

हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार

शिवसेना नेता ने कहा कि जैसे नोटबंदी का निर्णय लिया गया वैसे ही सरकार निर्णय ले हम साथ हैं, कानून बनाना है या अध्यादेश लाना है। हमारे सांसद हर तरह से सहयोग करेंगे। राम पर फैसला लेने के लिए मर्द का सीना चाहिए। उन्होंने नारा लगाते हुए कहा कि हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार। अंत में उन्होंने महंत नृत्य गोपाल दास को चांदी की ईंट सौंप कर अपने भाषण को समाप्त किया।

इस अवसर अयोध्या के प्रमुख संत नृत्य गोपाल दास कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नेद परिवार के साथ् संतों का पूजन किया। इस अवसर पर महंत नृत्य गोपाल दास व राजकुमार दास ने इन लोगों का स्वागत करते राम मंदिर शीघ्र से शीघ्र बनाने के लिए मांग किया।

यह भी पढ़ें ......अयोध्या में उद्धव की रैली को मंजूरी नहीं, शिवसेना ने किया नया जुगाड़

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या में दो दिन रहेंगे। वह शनिवार को लक्ष्मण किला पहुंचकर, वहां आयोजित आशीर्वाद समारोह में शिरकत करेंगे। माना जा रहा है कि इस बहाने शिवसेना प्रमुख राम मंदिर निर्माण में देरी पर भाजपा को घेर सकते हैं। उद्धव समय-समय पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को भी निशाने पर लेते रहे हैं। समारोह में अयोध्या के संत-महंत व शीर्ष धर्माचार्य शिवसेना प्रमुख ठाकरे को आशीर्वाद देंगे।

शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर शिवसैनिक काफी उत्साहित हैं और मुंबई से शिवसैनिकों की खेप विशेष ट्रेनों द्वारा पहुंच अयोध्या पहुंच गई है। सभी शिवसैनिक अयोध्या में भ्रमण कर रहे हैं, जिनका कहना है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगाने आए हैं।

आज ही अयोध्या से मुंबई के लिए रवाना होंगे शिवसैनिक

शिवसेना का कार्यक्रम अचानक बदल गया।आशीर्वाद सभा के लिए अयोध्या पहुंचे शिवसैनिक आज (शनिवार) रात ही अयोध्या से मुंबई के लिए रवाना होंगे। सुबह 7 बजे अयोध्या पहुंची ट्रेन आज रात में 11 बजे अयोध्या से नासिक के लिए होगी रवाना। जबकि शुक्रवार रात 10 बजे आई ट्रेन रविवार की सुबह 6 बजे नासिक के लिए रवाना होगी।

शिवसेना का कार्यक्रम अचानक बदल गया

सुरक्षा को लेकर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन ने अयोध्या में कार्यक्रमों के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किये हैं। हमारा मकसद है कि सभी कार्यक्रम शांतिपूर्ण और सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार सम्पन्न हो जाएं। किसी भी हालात का सामना करने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story