×

महाराष्ट्र उपचुनाव : राकांपा ने बड़े अंतर से जीती भंडारा-गोंदिया सीट

Rishi
Published on: 31 May 2018 3:29 PM GMT
महाराष्ट्र उपचुनाव : राकांपा ने बड़े अंतर से जीती भंडारा-गोंदिया सीट
X

नागपुर : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने गुरुवार को जबरदस्त वापसी करते हुए प्रतिष्ठित भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट पर जीत हासिल की। राकांपा ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी को 54 हजार के अंतर से हराकर इस सीट पर कब्जा जमाया है। राकांपा के मधुकर कुकड़े ने करीब 3,76,000 मत हासिल किए, वहीं भाजपा के हेमंत पाटले को करीब 3,22,000 वोट मिले।

ये भी देखें : राजनीति : क्या सच में कैराना बदलते हुए देश की तस्वीर है ?

उप चुनाव से ठीक पहले शिवसेना से अलग हुए पाटले पर भाजपा ने भरोसा जताया और उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया। वह कुछ चरणों तक बढ़त बनाए हुए थे लेकिन दोपहर बाद कुकड़े मतगणना में काफी आगे निकल गए।

राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने इस जीत को कांग्रेस के साथ संयुक्त प्रयास का नतीजा करार दिया है। कांग्रेस ने भंडारा-गोंदिया पर अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा किया और कुकड़े को समर्थन देने का फैसला किया।

ये भी देखें : कैराना उपचुनाव : समर्थकों में हर्ष का माहौल , जमकर जश्न मनाया

भंडारा-गोंदिया सीट पर भाजपा सांसद नाना पटोले के इस्तीफा देने के बाद 28 मई को उपचुनाव हुआ था। पटोले कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

शिवसेना व विपक्षी पार्टियों द्वारा ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ होने और चुनाव में धांधली होने का आरोप लगाए जाने के बाद निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को भंडारा-गोंदिया के पांच विधानसभा सभा क्षेत्रों के 49 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने के आदेश दिए थे।

निर्वाचन आयोग ने गोंदिया के जिला कलेक्टर का तबादला भी कर दिया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story