×

विपक्ष के हंगामे पर भड़के आडवाणी, बोले- हंगामा करने वाले सांसदों का वेतन काटें

aman
By aman
Published on: 7 Dec 2016 10:34 AM GMT
विपक्ष के हंगामे पर भड़के आडवाणी, बोले- हंगामा करने वाले सांसदों का वेतन काटें
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी संसद नहीं चलने पर खासे खफा दिखे। उन्होंने कहा, कि 'संसद में जो भी सांसद और दल हंगामा कर रहे हैं, उनके ख‍िलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।'

लोकसभा में विपक्षी दलों के हंगामे के बीच लालकृष्ण आडवाणी ने संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार से कहा, 'ये चर्चा नहीं कर रहे, रोज-रोज हंगामा करते हैं। या तो कोई रास्ता निकालें या स्पीकर उनको बाहर करें।' आडवाणी ने ये भी कहा कि 'जो सांसद हंगामे से बाज नहीं आते उनका वेतन काट लिया जाए।'

ये भी पढ़ें ...जेटली का विपक्ष पर हमला, कहा-हम तैयार अगर हिम्मत है तो करें चर्चा

बुधवार को भी सदनों में मचा हंगामा

गौरतलब है कि नोटबंदी के खिलाफ संसद के दोनों सदनों में विपक्षी दलों के हंगामे की वजह से सदनों का कामकाज नहीं चल पा रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष में लंबे समय से गतिरोध बना हुआ है। बुधवार को भी दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया था।

वोटिंग कराकर चर्चा कराने पर विपक्ष अड़ा

संसद के शीतकालीन सत्र में नोटबंदी के मुद्दे पर शुरू हुआ गतिरोध अब तक नहीं थमा है। हंगामे के चलते कोई विधायी काम नहीं हो रहा है। लोकसभा में नियम के तहत वोटिंग कराकर चर्चा कराने पर विपक्ष अड़ा है। वहीं राज्यसभा में भीपीएम मोदी से माफी की मांग को लेकर विपक्ष हंगामा कर रहा है।

ये भी पढ़ें ...संसदीय दल की बैठक में बोले PM- सांसद जनता के बीच जाकर नोटबंदी के बताएं फायदे

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story