×

CM योगी मॉरिशस के लिए रवाना, मोदी के मंत्री भी साथ में मौजूद

उतरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के मॉरिशस दौरे के लिए मुंबई से रवाना हो चुके हैं। इससे पहले सीएम योगी मंगलवार को लखनऊ से मुंबई गए थे।

tiwarishalini
Published on: 1 Nov 2017 6:10 AM GMT
CM योगी मॉरिशस के लिए रवाना, मोदी के मंत्री भी साथ में मौजूद
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे के लिए मुंबई से रवाना हो चुके हैं। इससे पहले सीएम योगी मंगलवार को लखनऊ से मुंबई गए थे। योगी के साथ मोदी सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंहऔर वरिष्ठ अधिकारी अवनीश अवस्थी समेत अफसरों का एक दल भी वहां गया है।

अपने इस दौरे में सीएम योगी प्रवासी भारतीयों को यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। पिछले अगस्त महीने में म्यांमार के तीन दिवसीय दौरे के बाद योगी यह यह दूसरा विदेश दौरा होगा।

PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर की न्यूयॉर्क हमले की निंदा, जताई संवेदना

अपने तीन दिन के दौरे में योगी मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात कर निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। इस दौरे में योगी 183वें भारतीय आगमन दिवस में शामिल होंगे।

अगले साल मार्च में होने वाले अप्रवासी दिवस के अवसर पर मॉरीशस में रह रहे भारतीयों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

योगी ने इससे पहले हाल ही में अमरीका से आए 24 अधिक प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। अमरीका से आए प्रतिनिधियों ने यूपी में निवेश की बात कही थी। वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत 30 पायदान उछलकर 100th पोजिशन पर आ गया है। इस कैटेगरी में इंडिया सबसे ज्यादा इम्प्रूवमेंट करने वाला देश है।

रिपोर्ट में रैंकिंग में उछाल की वजह टैक्सेशन रिफॉर्म्स, लाइसेंसिंग, इन्वेस्टर्स प्रोटेक्शन और बैंकरप्सी रिजोल्यूशंस को बताया गया। लिस्ट में भारत की पोजीशन पिछले साल 130th थी और उससे पहले 142nd थी। इसका असर भी इस यात्रा में दिखेगा।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story