×

मोदी के नेतन्याहू के गले लगाने का उड़ाया मजाक, कहा- ये है 'हगप्लोमेसी'

aman
By aman
Published on: 14 Jan 2018 11:47 AM GMT
मोदी के नेतन्याहू के गले लगाने का उड़ाया मजाक, कहा- ये है हगप्लोमेसी
X
मोदी के नेतन्याहू के गले लगाने का उड़ाया मजाक, कहा- ये है 'हगप्लोमेसी'

नई दिल्ली: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू रविवार (14 जनवरी) को अपने छह दिवसीय दौरे पर भारत आए। एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी के उनका गले लगाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। कांग्रेस ने 'गले लगाने' का जमकर मजाक उड़ाया। कांग्रेस पार्टी ने इसे 'हगप्लोमेसी' करार दिया। बता दें, कि नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी इस दौरे पर आई हैं।

पीएम मोदी ने नेतन्याहू के गले लगकर और एक ट्वीट के जरिए उनका स्वागत किया। इजरायली पीएम ने भी मोदी के गर्मजोशी से स्वागत पर उनका शुक्रिया अदा किया। हालांकि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मौके पर पीएम मोदी का मजाक बनाते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा गया है कि 'इजरायली पीएम नेतन्याहू भारत पहुंचे हैं और उम्मीद है कि हमें मोदी जी के 'हग्स' देखने को मिलेंगे।'

ये भी पढ़ें ...Video: इजराइल से आया ‘दोस्त’, PM मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत

वीडियो में पुरानी मुलाकातों की तस्वीरें

कांग्रेस के इस वीडियो में मोदी की दुनिया भर के नेताओं से हुईं पुरानी मुलाकातों के वीडियो हैं। इसमें मोदी को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, जापानी पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी एकी आबे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ गले लगते हुए और हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा इस वीडियो में तुर्की राष्ट्रपति एरडोगन, पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, इजरायली पीएम नेतन्याहू, अबू धाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जायेद, जापानी पीएम आबे, मेक्सिकन राष्ट्रपति एनरिक पेना, फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रो को मोदी को हग करते हुए देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें ...बेंजामिन नेतन्याहू ने साथ लाए कई तोहफे, तो ‘दोस्त’ के लिए खास गिफ्ट

कई मौकों पर कंफ्यूजन की स्थिति बन गई थी

इनमें से कुछ मौकों पर भारतीय पीएम और अंतरराष्ट्रीय नेताओं के हाथ मिलाने या गले मिलने के दौरान कंफ्यूजन की स्थिति बन गई थी। कांग्रेस ने इसी को निशाना बनाते हुए यह वीडियो ट्वीट किया है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में कहा गया है कि अब मोदी की 'हगप्लोमैसी' का ज्यादा इंतजार नहीं हो रहा है।

बीजेपी ने बताया शर्मनाक

कांग्रेस के इस वीडियो पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया है। संबित ने लिखा, 'भारत के प्रमुख विपक्षी दल से ऐसे ट्वीट की उम्मीद नहीं थी। वह भी ऐसे समय पर जब सम्मानित विदेशी पीएम भारत पहुंचे ही हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष प्यार से दिल जीतने की केवल बातें करते हैं, जबकि असल में यह काम भारतीय पीएम कर रहे हैं। वह दुनिया को प्यार से जीत रहे हैं।'



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story