×

गोरखपुर: आक्सीजन कांड के आरोपी डॉ कफील खान के भाई को अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली

Manali Rastogi
Published on: 11 Jun 2018 3:37 AM GMT
गोरखपुर: आक्सीजन कांड के आरोपी डॉ कफील खान के भाई को अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली
X

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन कांड में चर्चित हुए डॉ कफील खान के छोटे भाई कासिफ जमील को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है। गंभीर हालत में उनको शहर के स्टार हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस इस बाबत जांच पड़ताल कर रही है। हमले की वजह अभी तक ज्ञात नहीं हो सकी है। आरोप है कि वह अपने परिवार पर खतरा होने की बात पहले ही बता चुके थे लेकिन पुलिस ने इसको काफी हल्के में लिया।

यह भी पढ़ें: बीआरडी मेडिकल कॉलेज : अगस्त नहीं, अक्टूबर में मर रहे मासूम

जानकारी के अनुसार, डॉ कफील अहमद खान के छोटे भाई कासिफ जमील रविवार की रात में गोरखनाथ से बसंतपुर मुहल्ले में स्थित अपने घर बाइक से अकेले जा रहे थे। गोरखनाथ पुल के करीब जेपी हास्पिटल के पास वह अभी पहुंचे थे कि भूरे रंग की एक्टीवा सवार अज्ञात हमलावरों ने उनको ओवरटेक किया। अभी वह कुछ समझ पाते कि उनपर ताबड़तोड़ तीन फायर झोंक दिया। गोली कासिफ के दाहिने बांह में लगी।

डॉ कफील खान ने बताया कि गोरखनाथ से लौट रहे थे छोटे भाई

एक गोली उनके गले को छूते हुए निकल गई। आसपास के लोग कुछ समझ पाते इसके पहले हमलावर फरार हो गए। एक हमलावर हेलमेट और दूसरा गमछा बांधे हुए था। आनन फानन में राहगीरों की मदद से उनको शहर के स्टार हास्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। उधर, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। हमले की वजह फिलहाल साफ नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर ट्रैजडी: डॉ.कफील खान को यूपी STF ने किया गिरफ्तार

डॉ कफील खान व भाई आदिल खान ने बताया कि भाई गोरखनाथ किसी काम से गया था। घर लौटते वक्त 10:30 बजे के लगभग अज्ञात बदमाशों ने उसे गोली मार दी आनन-फानन में उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है एक गोली अभी भी डॉक्टर कफील के भाई के गर्दन में धंसी हुई है।

छोटा-मोटा जमीन का काम करता है काशिफ जमील

उन्होंने बताया कि हमने पुलिस को जानकारी दे दी है। वह अपना काम कर रहे हैं। अभी हम हमलावरों के बारे में कुछ नहीं बता सकते। भाई आदिल ने बताया कि छोटा-मोटा जमीन का काम काशिफ जमील करता है और उसका किसी से कोई विवाद भी नहीं है। ऐसे में इस तरह की घटना से हम लोग काफी डरे सहमे हुए हैं। हमने इस घटना के बारे में उच्च अधिकारियों को बता दिया है।

वहीं, कोतवाली थाना क्षेत्र के थाना अध्यक्ष घनश्याम तिवारी ने मौके पर पहुंचकर घायल का हाल-चाल जाना और स्थिति के बारे में करीबियों से पूछताछ की। घनश्याम तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। शहर के चर्चित डॉक्टर कफील खान के भाई काशिफ जमील जोकि गोरखनाथ से अपने घर की तरफ लौट रहे थे कि जेपी हॉस्पिटल वाली गली में अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। गोली उनके वाह और गर्दन में लगी है।

अभी हमलावरों के बारे में कुछ भी कहना उचित नहीं होगा हम मामले की जांच कर रहे हैं परिजनों की तरफ से तहरीर मिलने पर हम आगे कार्रवाई करेंगे। बता दें, डॉ कफील खान गोरखपुर का काफी चर्चित नाम हैं क्योंकि उनका नाम शहर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई मामले में सामने आया था। बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से कई बच्चों की मौत हो गई थी।

डीआईजी क़ानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने दिया बयान

गोरखपुर में डॉक्टर कफील के भाई को गोली मारे जाने के मामले में डीआईजी क़ानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी डॉक्टर कफील के भाई की हालत खतरे से बाहर हैं। डॉ कफील या उनके परिवार की तरफ से अब तक कोई तहरीर नहीं मिली है।

उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस की प्राथमिक जांच में कई जमीनी विवाद भी सामने आ रहे हैं। पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद तेजी से एक्शन लिया गया। यही नहीं, पुलिस के द्वारा कहीं भी शिथिलता नहीं बरती गई है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story