×

दीपा करमाकर ने Gymnastics World Cup Challenge में जीता Gold

Rishi
Published on: 8 July 2018 3:40 PM GMT
दीपा करमाकर ने Gymnastics World Cup Challenge में जीता Gold
X

मर्सिन : चोट के कारण दो साल बाद वापसी कर रही भारत की स्टार महिला जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने एफआईजी आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक वल्र्ड चैलेंज कप में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। दीपा ने रविवार को यहां आयोजित इस टूर्नामेंट के वॉल्ट इवेंट में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

ये भी देखें : वसीम की वो ’18 बातें’ जो साबित करती हैं कि इस बार ‘बर्र के छत्ते’ में हाथ दे दिया

त्रिपुरा की 24 वर्षीय जिम्नास्ट ने 14.150 अंकों के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया जबकि क्वॉलिफिकेशन राउंड में वह 13.400 अंकों के साथ शीर्ष पर रही थी। यह वल्र्ड चैलेंज कप में दीपा का पहला मेडल है।

भारतीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्वीट करके दीपा को दो साल बाद सफल वापसी करने पर सुभकामनाएं दी।

दीपा ने बैलेंस टीम इवेंट के फाइनल में भी जगह बनाई थी लेकिन क्वॉलिफिकेशन राउंड में वह 11.850 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर रहीं।

ये भी देखें : मोदी के इलाके में बेटियों पर ‘आफत’, 24 घंटे के अंदर 2 मासूमों से ‘दरिंदगी’

दीपा 2016 में रियो ओलिंपिक के वॉल्ट इवेंट में चौथे स्थान पर रही थीं। उन्हें अगस्त में इंडोनेशिया की राजधानी जर्काता में होने वाले एशियन गेम्स के लिए 10 सदस्यीय भारतीय जिम्नास्टिक टीम में भी शामिल किया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story