×

कश्मीर : 2 आतंकवादी और जैश-हिजबुल के 9 समर्थक गिरफ्तार

Rishi
Published on: 9 Jan 2018 11:51 AM GMT
कश्मीर : 2 आतंकवादी और जैश-हिजबुल के 9 समर्थक गिरफ्तार
X

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में दो आतंकवादियों और आतंकी संगठनों के 9 समर्थकों (ओवरग्राउन्ड वर्कर) को गिरफ्तार किया गया है। सोपोर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरमीत सिंह ने कहा कि यह गिरफ्तारियां वाटलैब इलाके में रविवार 7 जनवरी को सेना के मरीन कमांडो, राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्य पुलिस द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान के तहत हुईं।

सिंह ने कहा, "खोजी अभियान के दौरान दो सक्रिय आतंकियों मुश्ताक अहमद चोपन और शुजाउद्दीन शेख की गिरफ्तारी हुई। इन्होंने स्थानीय युवाओं को जैश-ए-मुहम्मद (जेएएम) और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे संगठनों में भर्ती करने के लिए उत्तर कश्मीर की यात्रा की थी। इन संगठनों के नौ समर्थकों (ओवरग्राउन्ड वर्कर) को भी गिरफ्तार किया गया है।"

ये भी देखें : जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 2 आतंकवादी ढेर, 1 आतंकी फरार

आतंकवादियों के पास से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद किए गए।

ओवरग्राउंड वर्कर आतंकवादियों के समर्थक हैं और उन्हें जानकारियां मुहैया कराते हैं। वे सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रखते हैं, आतंकवादियों के लिए सुरक्षित ठिकानों का प्रबन्ध करते हैं और बंदूक एवं गोला-बारूद को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजते हैं।

सोपोर में सोमवार को आतंकवादियों द्वारा लगाए गए एक शक्तिशाली विस्फोटक (आईईडी) के फटने से चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story