×

मीरवाइज नजरबंद, घर के बाहर सुरक्षा बल और राज्य पुलिस के जवान तैनात

Rishi
Published on: 13 Jun 2017 9:59 AM GMT
मीरवाइज नजरबंद, घर के बाहर सुरक्षा बल और राज्य पुलिस के जवान तैनात
X

श्रीनगर : हुर्रियत के कॉन्फ्रेंस(एचसी) के उदारवादी नेता मीरवाइज उमर फारुक को मंगलवार को नजरबंद कर लिया गया। मीरवाइज के उनके करीबी शाहिद-उल-इस्लाम को भी नजरबंद किया गया है। मीरवाइज श्रीनगर के अली कदल क्षेत्र में एक स्मरणोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे।

इसके साथ ही कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी पर लगी पाबंदियां भी जारी रहेंगी।

हुर्रियत प्रवक्ता के मुताबिक सुबह की नमाज के बाद सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस के जवानों को मीरवाइज के निगीन स्थित पैतृक निवास के बाहर तैनात कर दिया गया। मीरवाइज को यह जानकारी दी गई, कि अगले आदेश तक अपने घर में ही रहें, कहीं जाने की जरुरत नहीं है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story