×

INDvsNZ: पहले दिन भारत के 267 रन, विराट कोहली ने जड़ा शतक, रहाणे 79 पर

By
Published on: 8 Oct 2016 6:33 AM GMT
INDvsNZ: पहले दिन भारत के 267 रन, विराट कोहली ने जड़ा शतक, रहाणे 79 पर
X

इंदौरः कप्तान विरोट कोहली के नाबाद शतक और अजिंक्य रहाणे की नाबाद हाफ सेंचुरी से भारत तीसरे क्रिकेट मैंच के पहले दिन मजबूत स्कोर की ओर बढ़ गया। विराट 191 गेंदों पर 103 रन जबकि रहाणे 172 बाल पर 79 रन बना कर नाबाद हैं। दोनों के बीच 167 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारत का तीसरा विकेट 100 रनों पर चेतेश्वर पुजारा के रूप में गिर चुका था और पारी लड़खड़ाती दिख रही थी, लेकिन रहाणे ने कप्तान का अच्छा साथ निभाया और विकेट के चारों ओर शॉट लगाए।

विराट ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 10 चौके लगाए हैं, जबकि रहाणे 9 चौके लगा चुके हैं। सुबह भारत ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड के कप्तान ने मैच के पांचवें ओवर में ही गेंद स्पिनर जीतेन पटेल को सौंप दी और अपनी दूसरी गेंद पर ही उसने मुरली विजय को पेवेलियन भेज दिया।

वापसी कर रहे गौतम गंभीर ने विश्वास के साथ शुरुआत की, लेकिन जमने के बाद अपनी पारी को आगे नहीं ले जा सके और 29 रन पर आउट हो गए। पुजारा अपनी हाफ सेंचुरी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन निजी 41 रन पर उनको भी पैवेलियन लौटना पड़ा। भारत का ये तीसरा विकेट 100 रन पर गिरा और पारी लड़खड़ाती नजर आई लेकिन 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रहाणे कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे और उनका अच्छा साथ निभाया। संभल कर खेलते हुए उन्होंने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

विराट से ऐसे भी बड़ी पारी की उम्मीद थी क्योंकि पिछले जुलाई में वो वेस्टइंडीज में दोहरे शतक के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। पिछले कोलकाता टेस्ट में उन्होंने खराब विकेट पर 45 रन की पारी खेली थी। विराट पहले संभल कर खेले और बाद में अपने रंग पर आ गए।

दोनों ने न्यूजीलैंड के फिल्डरों को मैदान में खूब दौड़ाया।

Next Story