×

भारत के हाथ लगा बड़ा सबूत, SPO की हत्याओं के पीछे है पाकिस्तान का हाथ

Manali Rastogi
Published on: 23 Sep 2018 4:06 AM GMT
भारत के हाथ लगा बड़ा सबूत, SPO की हत्याओं के पीछे है पाकिस्तान का हाथ
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी। मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान फिरदौस अहमद कुचई, निसार अहमद धाबी और कुलदीप सिंह के रूप में की गई। बता दें, इस बात का खुलासा हो गया है कि कश्मीर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स (SPOs) की हत्याओं के पीछे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का हाथ है।

यह भी पढ़ें: इमरान खान के एक ट्वीट ने भविष्य में बंद किए भारत संग वार्ता के रास्ते

दरअसल, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के मेसेज को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने इंटरसेप्ट किया है। भारतीय एजेंसियों ने मेसेज को इंटरसेप्ट कर दावा किया है कि हाल ही में SPOs की हत्याओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ है क्योंकि मेसेज में आतंकियों को SPOs के अपहरण के बाद उनकी हत्या करने के निर्देश दिए गए हैं।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का ये भी कहना है कि जो मेसेज आतंकियों को भेजे गए हैं वो इतने साफ़ हैं कि उसमें मारे जाने वाले एसपीओ के नाम भी स्पष्ट रूप से सुनाई दे रहे हैं। यही कारण है कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच होने वाली वार्ता रद्द कर दी गई है।

वहीं, इस सबूत के हाथ लगते ही मोदी सरकार हरकत में आ गई है और सरकार ने ये साफ़ तौर पर कह दिया है कि इस आतंकी कृत्य के बाद पाकिस्तान से प्रस्तावित बातचीत को भारत तुरंत रद्द कर रहा है। भारत की तरफ से ये भी कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय चुनावों को प्रभावित करने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story