×

फैजाबाद से संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार, पाक में ले चुका है ट्रेनिंग, कई अन्य भी निशाने पर

aman
By aman
Published on: 3 May 2017 12:53 PM GMT
फैजाबाद से संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार, पाक में ले चुका है ट्रेनिंग, कई अन्य भी निशाने पर
X

फैजाबाद: यूपी एटीएस और आर्मी की इंटेलिजेंस टीम ने एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत फैजाबाद से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया है। इस एजेंट के अलावा कई अन्य संदिग्ध भी जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं।

यूपी एटीएस के पुलिस महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि गुप्त सूचना की पुष्टि होने के बाद एटीएस, आर्मी और यूपी इंटेलिजेंस ने एक संयुक्त अभियान के तहत फैजाबाद के ख्वासपुरा में रहने वाले आफताब अली पुत्र वाजिद अली को गिरफ्तार किया है। वह आईएसआई के लिए काम कर रहा था।

पाकिस्तान में लिया जासूसी का प्रशिक्षण

एडिशनल एसपी राजेश साहनी के नेतृत्व में ये कार्रवाई हुई। जिसके बाद इस संदिग्ध आईएसआई एजेंट को दबोचा गया। राजेश साहनी ने बताया कि अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। उन्होंने बताया कि आफताब अली ने पाकिस्तान में आईएसआई से जासूसी का प्रशिक्षण लिया है। वह लगातार पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी से संपर्क में रहा है।

मिले हैं पुख्ता सबूत

यूपी एटीएस के पास आफताब के खिलाफ कई पुख्ता सबूत हैं। उसके पास से बरामद मोबाइल फोन में कैंट क्षेत्र के चित्र आदि मिले हैं। उम्मीद है कि उसके चैट से और भी सबूत मिल सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story