×

पाक को देता था 'ब्रह्मोस तकनीक' की जानकारी, नागपुर से ISI एजेंट गिरफ्तार

Anoop Ojha
Published on: 8 Oct 2018 10:58 AM GMT
पाक को देता था ब्रह्मोस तकनीक की जानकारी, नागपुर से ISI एजेंट गिरफ्तार
X

नागपुर: यूपी आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने नागपुर से एक आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। निशांत अग्रवाल नाम का यह व्यक्ति ब्रह्मोस की नागपुर यूनिट में काम करता है। निशांत अग्रवाल को नागपुर से मिलिट्री इंटेलिजेंस (दिल्ली) और यूपी एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें .....यूपी ATS ने पकड़े 11 ISI एजेंट, पाक से कंट्रोल किया जा रहा था पूरा नेटवर्क

निशांत पर आरोप है कि ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम करते हुए उसने ब्रह्मोस संबंधी तकनीकी और अन्य खुफिया जानकारियां पाकिस्तान और अमेरिका को पहुंचाई हैं।



यह भी पढ़ें .....UP एटीएस ने 24 घंटे में दबोचे 3 ISI एजेंट, किए कई चौंकाने वाले खुला

निशांत पर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। निशांत से एटीएस की पूछताछ जारी है।बताया यह भी जा रहा है कि निशांत को 2017-18 का यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड भी मिल चुका है।

DRDO ने भारत-रूस के ज्वाइंट वेंचर के तौर पर ब्रह्मोस को डेवलप किया। ब्रह्मोस 3700 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 290 किलोमीटर तक के ठिकानों पर अटैक कर सकती है।

नागपुर की ब्रामोश यूनिट से ISI एजेंट को किया गिरफ्तार मामले में आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया की आगरा कानपुर में भी तलाशी ली गई अभी वहाँ कुछ मिला नही। जैसा ही हाल में एक बीएसएफ जवान को पकड़ा गया था जिसने फेसबुक में आईडी बनाई थी, और इसी दिशा में हम लोगों को तीन और लोग मिले।

नागपुर में एक व्यक्ति की तलाशी के दौरान उसके कम्प्यूटर में कई चीज मिली इसलिए इसको अरेस्ट किया। कल प्रशांत को नागपुर के न्यायालय में पेश कर देंगे। नागपुर की एटीएस टीम ने इस गिरफ्तारी में हमारा साथ दिया। ये रुड़की का रहने वाला है। प्रशान्त के पास कहां से क्या डाक्यूमेंट आए ये सब अभी जांच का विषय है। उसी के आधार पर हम लोगों ने इससे संपर्क किया। इसका आईपी एड्रेस पाकिस्तान से मिला। हमलोगों ने तीन लोग को पकड़ा है जिसमे एक कानपुर और एक आगरा और एक नागपुर से अरेस्ट किया। अभी तक जो हम लोगों ने जांच में पता किया है उसमें ये मिला है ये लोग कई लोगो को लालच देकर जाब ऑफ़र करके और आईडी से बात करके ये लोग लोगों को इसी तरह से फसाते हैं ।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story