×

NIA ने कट्टरपंथी गिलानी के बेटों नईम और नसीम से की पूछताछ

Rishi
Published on: 8 Aug 2017 11:14 AM GMT
NIA ने कट्टरपंथी गिलानी के बेटों नईम और नसीम से की पूछताछ
X

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से अलगाववादियों द्वारा पैसे लेने के मामले की जांच के हिस्से के रूप में मंगलवार को हुर्रियरत के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के बेटों नईम और नसीम से पूछताछ की।

एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि नईम और नसीम पूर्वाह्न् करीब 11 बजे नई दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे। एजेंसी ने इससे पहले भी उन्हें समन जारी किया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।

ये भी देखें:क्या अब केंद्र सरकार करवाएगी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के हत्याकांड की जांच?

एनआईए ने एक समय पाकिस्तान में रह चुके डॉक्टर नईम को 27 जुलाई और एक अगस्त को समन जारी किए थे। लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे, क्योंकि वह श्रीनगर में एक अस्पताल में भर्ती थे।

उन्होंने साथ ही यह कहकर आने से इंकार कर दिया था कि यह नोटिस शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल साइंस के कुलपति के जरिए भेजा जाए ताकि उन्हें अवकाश लेने की इजाजत मिल सके।

ये भी देखें:‘जनादेश अपमान यात्रा’ के लिए तेजस्वी रवाना, मां ने लगाया तिलक

जांच एजेंसी ने पाकिस्तान और वहां के आतंकवादी संगठनों की ओर से होने वाले आतंकवाद के वित्त पोषण की जांच के मामले में आठ अलगाववादियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए अलगाववादियों में शब्बीर शाह और गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह शामिल हैं। उन्हें अपराधिक साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story