×

'पद्मावत': करणी सेना की धमकी- प्रसून जोशी को राजस्थान में घुसने नहीं देंगे

aman
By aman
Published on: 19 Jan 2018 6:37 AM GMT
पद्मावत: करणी सेना की धमकी- प्रसून जोशी को राजस्थान में घुसने नहीं देंगे
X
'पद्मावत' विवाद: करणी सेना ने कहा- प्रसून जोशी को राजस्थान में घुसने नहीं देंगे

लखनऊ: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' का विवाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा। करणी सेना ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को राजस्थान में नहीं आने देने तो लगभग दो हजार क्षत्राणी महिलाओं ने इसके रिलीज पर सामूहिक जौहर की धमकी दी है। दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट ने करणी सेना की फिल्म पर रोक की मांग की याचिका को मंजूर करने से ही मना कर दिया।

फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद करणी सेना का उग्र प्रदर्शन और बयानबाजी जारी है। गुरुवार (18 जनवरी) को देशभर में हिंसा भड़काने के बाद अब इस संगठन ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को राजस्थान में नहीं धुसने देने की धमकी दी है। सुखदेव सिंह ने कहा, कि वो प्रसून जोशी को राजस्थान में घुसने नहीं देंगें।' इससे पहले गुरुवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली थी। अदालत ने चार राज्यों में फिल्म पर लगाए गए बैन को असंवैधानिक बताया और राज्य सरकारों को कानून व्यवस्था संभालने को कहा।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें पद्मावत को मिले सर्टिफेकट को अवैध बताने की मांग की हई थी। वकील मनोहर लाल शर्मा ने ये याचिका दाखिल की थी। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट को संवैधानिक कोर्ट की तरह काम करना है। कल के अपने अंतरिम आदेश में ही अदालत ने स्पष्ट कर दिया था कि कोई भी राज्य पद्मावत की स्क्रीनिंग रोक नहीं सकता।'

1,826 महिलाओं की जौहर की धमकी

करणी सेना के प्रमुख महिपाल मकराना ने कहा है, कि 24 जनवरी को राजपूत महिलाएं चित्तौड़गढ़ में जौहर करेंगी। अभी तक जौहर के लिए 1,826 महिलाएं राजी हुई हैं। ये जौहर फिल्म के विरोध में चित्तौड़गढ़ की सर्व समाज समिति और श्रीराजपूत करणी सेना कराएगी। करणी सेना ने लोगों से सिनेमाघरों पर कर्फ्यू लगाने को भी कहा है। उन्होंने कहा, कि 'किसी भी हाल में ये फिल्म रिलीज नहीं हो सकती।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story