×

BHU बवाल पर मोदी-शाह ने की CM योगी से बात, जरूरी कदम उठाने को कहा

aman
By aman
Published on: 25 Sep 2017 10:34 AM GMT
BHU बवाल पर मोदी-शाह ने की CM योगी से बात, जरूरी कदम उठाने को कहा
X
BHU बवाल पर मोदी-शाह ने की CM योगी से बात, जरूरी कदम उठाने को कहा

लखनऊ: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) कैंपस में छेड़खानी की बढ़ती घटनों से आजिज सुरक्षा की मांग कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज का मामला ठंडा होने का नाम ही नहीं ले रहा। इस बीच बीएचयू गेट के बाहर प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स के खिलाफ पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने 1,200 छात्र-छात्राओं पर एफआईआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ें ...मुस्लिम विश्वविद्यालय ने हिंदू विश्वविद्यालय के सम​र्थन में किया विरोध प्रदर्शन

बीएचयू बवाल के कारण यूपी के विभिन्न हिस्सों के अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी प्रदर्शन जारी हैं। इस बीच, इस बवाल को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है और जरूरी कदम उठाने को कहा है।

ये भी पढ़ें ...BHU बवाल पर कार्रवाई शुरू: 1,200 स्टूडेंट्स पर केस दर्ज, हटाए गए सीओ

बीएचयू कैंपस में अभी भी माहौल तनावपूर्ण है। आशंका जाहिर की जा रही है कि सोमवार (25 सितंबर) को भी प्रदर्शन जारी रह सकते हैं। दूसरी तरफ, बीएचयू प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि 25-27 सितंबर तक पूर्व निर्धारित परीक्षाएं अपने कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी। वहीं, बीएचयू में जारी इस विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय में सोमवार से अवकाश घोषित कर दिया गया। अब नवरात्र की छुट्टियों के बाद 6 अक्टूबर को विश्वविद्यालय खुलेगा।

ये भी पढ़ें ...फिर धधका BHU, वीसी बोले- हिंसा-आगजनी में बाहरी तत्वों का हाथ

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story