×

थरूर के बाद अब शिवसेना, मोदी-शाह की वजह से छिल्लर बनीं Miss World

शिवसेना ने मंगलवार को आश्चर्य जताया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में से अबतक किसी ने क्यों नहीं मानुषी छिल्लर के 'मिस वर्ल्ड' चुने जाने पर क्रेडिट लेने का दावा किया।

tiwarishalini
Published on: 21 Nov 2017 11:36 AM GMT
थरूर के बाद अब शिवसेना, मोदी-शाह की वजह से छिल्लर बनीं Miss World
X

मुंबई : शिवसेना ने मंगलवार को आश्चर्य जताया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में से अबतक किसी ने क्यों नहीं मानुषी छिल्लर के 'मिस वर्ल्ड' चुने जाने पर क्रेडिट लेने का दावा किया। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' और 'दोपहर का सामना' के संपादकीय में बीजेपी पर तंज कसते हुए लिखा, "हरियाणा की इस सुंदर महिला ने निश्चित ही 17 सालों के अंतराल के बाद विश्व सुंदरी का ताज जीतकर देश को गौरवांवित किया है। यह केवल (नरेंद्र मोदी-अमित शाह) सरकार की वजह से ही संभव हो सका, जिसने दैवीय आशीर्वाद के साथ सत्ता संभाली थी।"

संपादकीय के अनुसार, यह बहुत ज्यादा आश्चर्यजनक है कि 'सत्तारूढ़ पार्टी में से कोई भी विश्व सुंदरी का खिताब जीतने की उनकी इस उपलब्धि के गौरव को अपना बताने नहीं आया।'

यह भी पढ़ें .... बुरे फंसे थरूर ! Miss World मानुषी छिल्लर ने दिया ये जवाब, NCW ने भी घेरा

सामना के अनुसार, "मानुषी का उपनाम 'छिल्लर' है, इसलिए उन्होंने जीत दर्ज कराई। वास्तव में यह पीएम नरेंद्र मोदी की नोटबंदी नीति की जीत है। 1,000 और 500 रुपए के नोटों को अमान्य घोषित किए जाने के बाद लोगों के हाथों में केवल 'चिल्लर(खुदरा पैसा)' ही बचा।" शिवसेना ने कहा है, "इस उपलब्धि का श्रेय लेने के लिए अभी तक कोई भी सामने क्यों नहीं आया।"

संपादकीय ने अनुमान लगाते हुए लिखा है, "छिल्लर द्वारा प्रतियोगिता में दिए गए उत्तर के कारण उन्होंने जीत हासिल किया होगा, क्योंकि निर्णायकों को लगा होगा कि उनके पास दिमाग और सुंदरता दोनों है।"

यह भी पढ़ें .... मानुषी छिल्लर : एक साल में ‘मिस कैंपस’ से ‘मिस वर्ल्ड’, कहानी फिल्मी है मेरे भाई

मानुषी ने निर्णायकों से यह पूछे जाने पर कि किसे सबसे ज्यादा वेतन दिया जाना चाहिए? उन्होंने कहा था, "एक मां को सबसे ज्यादा आदर, और न केवल वेतन, बल्कि बहुत सारा प्यार और सम्मान दिया जाना चाहिए।"

शिवसेना ने कहा, "लेकिन यह उसकी बड़ी जीत नहीं है, बल्कि यह नोटबंदी की जीत है। नोटबंदी के बाद देश में स्थिति चिंताजनक थी। सारी नकदी समाप्त हो गई थी और लोगों को 'चिल्लर (खुदरा पैसा)' के साथ जीना पड़ रहा था।"

यह भी पढ़ें .... 17 साल बाद ! भारत की बेटी मानुषी छिल्लर बनीं Miss World 2017,

शिवसेना ने यह संपादकीय शशि थरूर के 'चिल्लर' वाले बयान के एक दिन बाद लिखी है। शशि थरूर को अपने बयान के बाद माफी मांगनी पड़ी थी।

बता दें कि शशि थरूर ने छिल्लर की अंग्रेजी में स्पेलिंग सीएच देखकर ‘छ’ को ‘च’ समझ लिया और तुरंत ट्वीट किया- “हमारी मुद्रा (चिल्लर) के विमुद्रीकरण (नोटबंदी) से कितनी गलती हुई! भाजपा को समझना चाहिए कि भारत की नकदी दुनिया में श्रेष्ठ है। देखिए, हमारे चिल्लर तक को विश्व सुंदरी का खिताब मिल गया।”



छिल्लर ने दिया जवाब

मानुषी छिल्लर ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक लड़की जिसने अभी अभी दुनिया को जीता है। वह एक मजाकिया टिप्पणी के चलते अपसेट नहीं है। ‘चिल्लर’ पर बोलना एक छोटा सा बदलाव है और भूलों मत ‘छिल्लर’ के साथ ‘चिल’ लिखा था’।



थरूर ने मांगी माफी

सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट का विरोध होने का बाद थरूर ने एक और ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, “आज हल्के-फुल्के अंदाज में किए गए ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे माफी मांगता हूं। मेरा मकसद निश्चित रूप से उस युवा लड़की को ठेस पहुंचाना नहीं था, जिनके जवाब की मैंने अलग से तारीफ की है।





शशि थरुर की माफी में सच्चाई नहीं, ठीक से क्षमा मांगें: महिला आयोग

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर के नाम का मज़ाक बनाने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा मांगी गई माफी पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा “…उनकी माफी सच्ची नहीं लगती। मैं उन्हें सुझाव देना चाहूंगी कि वह देश से ठीक प्रकार से माफी मांगें।” महिला आयोग ने कहा कि वह उन्हें समन भेजने पर विचार कर रहा है।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story