×

जर्मनीः म्यूनिख के मॉल में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत, एक हमलावर भी ढेर

Rishi
Published on: 22 July 2016 5:26 PM GMT
जर्मनीः म्यूनिख के मॉल में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत, एक हमलावर भी ढेर
X

म्यूनिखः जर्मनी के म्यूनिख शहर में शुक्रवार को एक शॉपिंग मॉल में गोलीबारी हुई। देर रात पुलिस ने मॉल से एक हमलावर समेत 10 लोगों की लाशें बरामद की। पुलिस के मुताबिक इनमें गोलीबारी करने वालों में से एक की लाश हो सकती है। मॉल में दो और हमलावर होने की बात कही जा रही है। इनकी तलाश में पुलिस और स्पेशल फोर्सेज तलाशी अभियान चला रही है। 30 से ज्यादा लोग हमले में घायल हुए हैं। म्यूनिख पुलिस फिलहाल इसे आतंकी हमला मान रही है।

पीएम मोदी ने इस हमले पर हैरानी जताई है उन्‍होंने पीड़ितों के परिजनों को अपनी संवेदना प्रकट करते हुए उनके साथ खड़े रहने की बात कही।

कई लोगों ने पुलिस को फोन कर ये भी बताया कि उन्होंने बंदूकधारियों को हानोएर स्ट्रीट और रिएस स्ट्रीट पर भी देखा। बताया जा रहा है कि एक मेट्रो स्टेशन के पास भी गोलीबारी हुई। हालांकि, पुलिस ने इन घटनाओं की पुष्टि नहीं की है। म्यूनिख पुलिस ने इसके बाद लोगों से बाहर न निकलने की अपील की। बता दें कि इसी हफ्ते जर्मनी में एक शख्स ने ट्रेन में कुल्हाड़ी से हमला कर 15 लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

यह भी पढ़ें... VIDEO: फ्रांस में बड़ा आतंकी हमला, नीस में टैरर ट्रक ने 85 को कुचला

munich-new म्यूनिख के शॉपिंग मॉल में हमलावरों की तलाश करते स्पेशल फोर्सेज के जवान

स्थानीय समय के मुताबिक शाम छह बजे सबसे पहले ओलंपिया शॉपिंग मॉल में गोलीबारी की घटना हुई। गोली चलने की खबर मिलते ही बड़ी तादाद में पुलिस और एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने मॉल को घेर लिया। म्यूनिख पुलिस की प्रवक्ता क्लॉडिया वेंजेल ने बताया कि मॉल में गोलीबारी खत्म हो गई है और घायलों को हॉस्पिटल भेजा गया है, बाकी शहर में हर जगह पुलिस और सेना के दस्तों की बड़ी तादाद में मौजूदगी है।

मॉल में जैक वूल्फस्किन स्टोर में काम करने वाली लिन स्टेन ने मौके पर मौजूद मीडिया को बताया कि उन्होंने गोलियों की कई आवाजें सुनीं। लिन के मुताबिक वह स्टोर से बाहर कुछ सामान खरीदने निकली थीं। उसी वक्त गोलियों की आवाज के साथ उन्होंने लोगों को बाहर भागते देखा। लिन के मुताबिक गोली चलाने वाला भी शायद बाद में मॉल के बाहर पार्किंग में पहुंच गया और वहां से भी उन्होंने गोलियां चलने की आवाजें सुनीं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story