×

सुषमा स्वराज से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री, आतंक पर PAK को लताड़ा

aman
By aman
Published on: 25 Oct 2017 7:20 AM GMT
सुषमा स्वराज से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री, आतंक पर PAK को लताड़ा
X
सुषमा स्वराज से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री, आतंक पर PAK को लताड़ा

नई दिल्ली: अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन भारत की यात्रा पर नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। आज (25 अक्टूबर) उन्होंने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। अमेरिकी विदेश मंत्री का इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रेक्स टिलरसन के सामने पाक समर्थित आतंकवाद का मुद्दा उठाया। बता दें, कि टिलरसन की इस यात्रा के मुख्य एजेंडे में भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करना तथा एशिया-प्रशांत क्षेत्र में चीन के प्रसार को सीमित करना आदि है।

पाक को लताड़ा

भारत के साथ संबंध अमेरिका के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं इसकी झलक टिलरसन अपनी यात्रा से पहले ही पाकिस्तान की धरती से भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियां बंद ना होने पर नाराजगी जताकर जाहिर कर चुके हैं। बता दें, कि अमेरिकी विदेश मंत्री मंगलवार रात पाकिस्तान की यात्रा के बाद भारत पहुंचे हैं।

अफगानिस्तान-पाकिस्तान की यात्रा की

रेक्स टिलरसन ने पाकिस्तान से पहले अफगानिस्तान की यात्रा की थी। दक्षिण एशिया की अपनी पहली यात्रा शुरू करने से पहले टिलरसन ने एक तरफ आक्रामक नीतियों को लेकर चीन की आलोचना की थी, जबकि अपनी जमीन पर आतंकवादी गतिविधियों को रोक पाने में नाकाम पाकिस्तान को भी जमकर लताड़ा था।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story