×

मोदी के New India निर्माण में युवा भागीदार बनें : अमित शाह

Rishi
Published on: 20 Aug 2017 2:40 PM GMT
मोदी के New India निर्माण में युवा भागीदार बनें : अमित शाह
X

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मध्यप्रदेश के युवाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'न्यू इंडिया' बनाने के अभियान में भागीदार बनने का आह्वान किया है। राजधानी के तीन दिवसीय प्रवास पर आए शाह ने अंतिम दिन रविवार को लाल परेड मैदान में मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना का उद्घाटन करते हुए कहा, "मध्यप्रदेश के युवा इस योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार की मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया जैसी योजनाओं में सफलता अर्जित कर प्रधानमंत्री मोदी के न्यू इंडिया के निर्माण में भागीदार बनें।"

शाह ने आगे कहा कि भारत दुनिया में युवा देश के रूप में सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा है। प्रधानमंत्री ने नए भारत के निर्माण का जो स्वप्न संजोया है, उसे साकार बनाने में युवा ऊर्जा निर्णायक योगदान करेगी।

ये भी देखें:बुलेट ट्रेन को भूल जाइए, रेल मंत्री को ट्रेन हादसे की जिम्मेदारी लेनी होगी

उन्होंने बताया कि भारत के निर्माण की प्रक्रिया से जुड़े हुए तमाम इनीशिएटिव प्रधानमंत्री ने शुरू कर दिए हैं। मुद्रा बैंक योजना, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप, डिजिटल इंडिया जैसी योजनाओं के सफल होने पर भारत विश्व में महान शक्ति के रूप में उभरेगा। युवकों के लिए दुनिया में विकास की अपार संभावनाएं हैं लेकिन इन संभावनाओं को विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मेधावी छात्र योजना के रूप में एक सशक्त मंच प्रदान किया है, जिसका युवा वर्ग को भरपूर लाभ उठाना चाहिए।

ये भी देखें:अमित शाह ने दाल-बाटी तो खा ली, पर घर में शौचालय था ही नहीं!

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के हायर सेकेंडरी में 75 प्रतिशत से अधिक अंक और सीबीएसई में 85 प्रतिशत अंक पाने वाले विद्यार्थियों को उनकी रुचि के अनुसार उच्च शिक्षा संस्थाओं में अध्ययन का अवसर सुनिश्चित किया जाएगा। इन उच्च शिक्षा संस्थाओं- आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल, इंजीनियरिंग जैसी तमाम संकायों में प्रवेश लेने पर उनकी पांच वर्षो की फीस मध्यप्रदेश सरकार वहन करेगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story