×

Aishwarya Rai Fitness Tips:49 के उम्र में भी ऐश्वर्या कैसे दिखती हैं इतनी यंग, जानें उनके ब्यूटी, डाइट और फिटनेस सीक्रेट

Aishwarya Rai Bachchan Fitness Tips: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 49वां बर्थडे सेलेब्रिट कर रही हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 1 Nov 2022 3:08 AM GMT
Aishwarya Rai Bachchan Beauty Tips
X

Aishwarya Rai Bachchan Fitness Secret (Image: Social Media)

Aishwarya Rai Bachchan Fitness Tips: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 49वां बर्थडे सेलेब्रिट कर रही हैं।ऐश्वर्या ने खुद को इस तरह से मेंटेन किया है कि 49 की उम्र में भी ऐश्वर्या 20 की लगती हैं।ऐश्वर्या के फैंस उनके खूबसूरती के बारे में जानना चाहते हैं और ऐश्वर्या ने कई बार अपने फिटनेस सीक्रेट के बारे में शेयर की है।तो आइए जानते हैं ऐश्वर्या के ब्यूटी, डाइट और फिटनेस के बारे में:

ऐश्वर्या राय ब्यूटी सीक्रेट्स (Aishwarya Rai Beauty Secrets)

ऐश्वर्या अपनी स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए तले हुए भोजन, जंक फूड, पैकेज्ड फूड, शराब और धूम्रपान से दूर रहती है। साथ ही वह बहुत सारे फल और सब्जियां जिनमें विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट और खनिजों शामिल हो उसका सेवन करती हैं। ऐश्वर्या को घर का बना खाना बेहद पसंद है और अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए खूब पानी पीती है। ऐश्वर्या राय बच्चन एक्सफोलिएंट के रूप में बेसन, दूध और हल्दी मिलाकर बने पेस्ट का उपयोग अपनी स्किन पर करती हैं। ऐश्वर्या अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने के लिए दही का उपयोग करती है और खीरे का फेस मास्क लगाती है। ऐश्वर्या अपना चेहरा धोकर और मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करती हैं ताकि अपनी त्वचा की समस्याओं को दूर रखे सकें।

ऐश्वर्या राय का डाइट सीक्रेट (Aishwarya Rai Diet)

ऐश्वर्या के खूबसूरत स्किन और बॉडी के पीछे अच्छी डाइट शामिल है। ऐश्वर्या फैट युक्त भोजन से दूर रहती हैं और अपनी आहार में ज्यादातर तले हुए भोजन के मुकाबले उबली हुई सब्जियां खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा ऐश्वर्या ब्राउन राइस को अपनी डाइट में शामिल करना पसंद करती हैं क्योंकि हाई फाइबर सामग्री न केवल उन्हें कम खाने के लिए मोटिवेट करती है बल्कि अधिक फैट बर्न में भी सहायता करती है और ऐश्वर्या 3 टाइम भोजन करना पसंद करती हैं लेकिन इस दौरान कम भोजन करना ही पसंद करती हैं।

ऐश्वर्या राय का फिटनेस सीक्रेट (Aishwarya Rai Fitness Secret)

ऐश्वर्या उन एक्ट्रेस में से नहीं हैं जो जीरो फिगर पाने की चाह रखती हो। हालांकि ऐश्वर्या ने फिल्म धूम 2 (Dhoom 2) में स्क्रिप्ट के मुताबिक जरूर जीरो फिगर पाया था लेकिन ऐश्वर्या फिल्म के अलावा रीयल लाइफ में कभी भी जीरो फिगर के पीछे नहीं भागी बल्कि ऐश्वर्या ने खुद को फिट रखना ज्यादा पसंद किया।

ऐश्वर्या खुद को फिट रखने के लिए योग और एक्सरसाइज का सहारा लेती हैं। ऐश्वर्या खुद को फिट रखने के लिए मॉर्निंग वॉक करना ज्यादा पसंद करती हैं।

ऐश्वर्या राय स्ट्रॉन्ग हेयर टिप्स (Aishwarya Rai Strong Hair Tips)

ऐश्वर्या राय के खूबसूरत, घने और चमकदार बालों का सेक्टर है, नारियल का तेल या फिर ऑलिव ऑयल। दरअसल ऐश्वर्या नियमित तौर पर अपने बालों में नारियल का तेल या फिर जैतून का तेल लगाना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह कभी-कभी तेल में अंडा मिलाकर भी लगाती है। दरअसल ऐश्वर्या राय का मानना है कि यह नुस्खा उनके बालों को पोषण देने में काफी मदद करता है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story