×

Amitabh Bachchans Favorite Food: अमिताभ बच्चन का फेवरेट फूड है ये, यहां पढ़ें रेसीपी

Amitabh Bachchans Favorite Food Recipe: आज हम आपको यहां अमिताभ बच्चन की पसंदीदा डिश के बारे में बताएंगे, जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

Shivani Tiwari
Published on: 30 March 2024 6:13 AM GMT
Amitabh Bachchans favorite food Recipe
X

Amitabh Bachchans favorite food Recipe (Photo- Social Media)

Amitabh Bachchans Favorite Food Recipe: बॉलीवुड इंडस्ट्री के शहंशाह अमिताभ बच्चन का नाम आज दुनियाभर में बहुत ही इज्जत के साथ लिया जाता है। अमिताभ बच्चन की बहुत ही तगड़ी फैन फॉलोइंग है, जो उन पर अपनी जान छिड़कती है। अमिताभ बच्चन 90 के दशक से हिंदी सिनेमा की दुनिया में एक्टिव हैं, और आज तक उनका जलवा बरकरार है। अमिताभ बच्चन के बारे में एक दिलचस्प बात आपको बताएं तो वह खाने के बहुत शौकीन है, लेकिन खुद को फिट रखने के लिए वह अब बहुत सी चीजों को खाना छोड़ चुके हैं। आज हम आपको यहां अमिताभ बच्चन की पसंदीदा डिश के बारे में बताएंगे, जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।

अमिताभ बच्चन की फेवरेट है रोटी रोल

मेगास्टार अमिताभ बच्चन 80 की उम्र में भी लगातार काम कर रहें हैं, उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी का जलवा दिखाकर लोगों के बीच अपनी जो छाप छोड़ है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। यही वजह है कि आज भी दुनियभर में उनका परचम लहरा रहा है, उनके इतने फैंस हैं, जो आज भी उन्हें फिल्मों में देखते रहना चाहते हैं, शायद फैंस के प्यार की वजह से ही अमिताभ बच्चन भी इस उम्र में भी काम किए जा रहें हैं। अमिताभ बच्चन के फैंस उनके बारे में हर छोटी-बड़ी डिटेल जानना चाहते हैं, आज हम आपको बताएंगे कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन का फेवरेट फूड क्या हुआ करता था, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया था।


अमिताभ बच्चन ने "केबीसी" में बताया था कि पुराने दिनों में उन्हें रोटी रोल बहुत पसंद था, जिसे खाने के लिए वे बाउंड्री वॉल कूद कर जाते थे। अमिताभ बच्चन ने रोटी रोल की रेसिपी भी बताई है। इसे बनाने के लिए आप नॉर्मल रोटी बना लें, साथ ही आलू की सब्जी भी आपको बना लेनी है। अब रोटी में आपको सबसे पहले टमाटर सॉस और ग्रीन चटनी लगानी है, फिर रोटी के बीच में आलू की सब्जी रखनी है और उसके ऊपर धनिया की पत्ती रखकर, उसे रोल कर लेना है। बस आपकी टेस्टी दो मिनट वाली रोल रोटी तैयार हो चुकी है।

बच्चों को बेहद आएगी रोल रोटी

अमिताभ बच्चन की पसंदीदा रोल रोटी बच्चों को बेहद पसंद आयेगी, यदि वे एक बार इसे खा लेंगे तो यकीनन रोजाना आपसे यही मांगेंगे। यदि आप कन्फ्यूज हैं कि बच्चों को टिफिन में क्या दें, तो आपके लिए यह सबसे सही ऑप्शन है, क्योंकि इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा और बच्चे पूरी टिफिन चट करके आएंगे।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story