×

Decorate Your Apartment: अपने घर-रूम-ऑफिस का लुक चेंज करें, सजाने के इन 4 तरीकों पर करें गौर

Apartment Decorating Ideas: क्या आप अपने रूम, घर, स्टूडियो या अपार्टमेंट के फ्लैट को सजाना चाहते हैं। या फिर उसका लुक थोड़ा चेंज करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Sep 2022 12:56 PM GMT
decorate your room
X

अपने घर का सजाएं (फोटो- सोशल मीडिया)

Apartment Decorating Ideas: क्या आप अपने रूम, घर, स्टूडियो या अपार्टमेंट के फ्लैट को सजाना चाहते हैं। या फिर उसका लुक थोड़ा चेंज करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। जीं हां आपको यहां हम सजाने के चार तरीके बताते हैं। जिनसे आप अपने घर का लुक सस्ते में अच्छे से चेंज कर सकते हैं।

1. अपने रूम से करें शुरूआत

अपने आराम करने वाले कमरे को सुंदर बनाने से शुरूआत करें। सबसे पहले उन चीजों को कमरे से हटा दें, जो आपके किसी काम की न हो। अपने सोने वाले कमरे में सिर्फ उन्ही चीजों को रखें जो आपकी जरूरत की हो।

साथ ही कमरे में कमरे के साइज के मुताबिक ही फर्नीचर रखें। यानी कि कमरे में फ्री जगह होना भी अच्छा लुक देता है। कमरे में फर्नीचर, जैसे अलमारियाँ, बुकशेल्फ का यूज आप लुक चेंज करने के लिए कर सकते हैं।

2. दरवाजों-खिलाड़ी के सामने लगे पर्दों को बदलें

अपने घर का, फ्लैट का, अपने कमरे का लुक चेंज करने के लिए सबसे बड़ा बदलाव कर सकते हैं पर्दे। जीं हां आप अपने कमरे के पर्दों को बदल लीजे। जो कलर आपको तरो-ताजा रखता है उस कलर के पर्दे का सलेक्शन करें।

3. मिरर का यूज, कर्लड पेंटिग का यूज

अपने कमरे को रोमांचक और दिलचस्प लुक देने के लिए आप सुंदर से मिरर वर्क वाली पेंटिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये पेंटिंग्स आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी। साथ ही अपने घर के बाथरूम में मिरर जरूर रखें।

4. फर्नीचर का चयन

अब अगर आप अपने पुराने फर्नीचर से ऊब गए हैं तो आपको बजट थोड़ा सा बढ़ाना होगा। इसके लिए आप लेटेस्ट डिजाइन के फर्नीचर घर ला सकते हैं और पुराने फर्नीचर को किसी दूसरे कमरे में डाल सकते हैं। इससे दूसरे कमरे का लुक भी चेंज हो जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story