×

Beauty Tips: घी से हो सकता है ऐसा भी कुछ, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Beauty Tips: आज हम आपको एक घरेलू उपाय बताएंगे, जिससे चेहरे पर निखार तो आयेगा ही साथ ही उसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

Shivani Tiwari
Published on: 1 May 2024 10:08 AM GMT
Beauty Tips For Face Glow
X

Beauty Tips For Face Glow (Photo- Social Media)

Beauty Tips For Face Glow: आज के समय में अपने चेहरे को शाइनी और ग्लोइंग बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते, कोई पार्लर जाता है, तो महंगी-महंगी क्रीमों का इस्तेमाल करता है, तो वहीं कुछ लोग महंगे-महंगे फेसवॉश का इस्तेमाल भी करते हैं, इसके अलावा भी न जाने लोग किन-किन चीजों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यदि हम आपसे कहें कि आप एक भी रुपया खर्च किए बिना ही ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं तो क्या आप विश्वास करेंगे, नहीं ना! लेकिन ऐसा पॉसिबल है। जी हां! आइए आपको एक शानदार तरीका बताते हैं।

ग्लोइंग स्किन का घरेलू नुस्खा (Home Remedies For Glowing Skin)

हमारे चेहरे की स्किन बहुत ही सेंसटिव होती है, इस वजह से इसका ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है, कई बार तो मार्केट में मिलने वाली क्रीमों और फेसवॉश का इस्तेमाल करने से स्किन एलर्जी भी हो जाती है, चेहरे पर दाने निकल जाते हैं, इसकी वजह से लोग डर जाते हैं कि वे कौन सी क्रीम का इस्तेमाल करें, जिसका कुछ साइड इफेक्ट्स न हो। आज हम आपको एक घरेलू उपाय बताएंगे, जिससे चेहरे पर निखार तो आयेगा ही साथ ही उसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।


घी से आयेगा चेहरे पर निखार (Ghee For Shiny Skin)

चेहरे को शाइनी और ग्लोइंग बनाने के लिए घी बहुत ही कमाल का है, जी हां! यदि आपके घी को चेहरे पर लगाना शुरू कर दिया तो आपके चेहरे का निखार ऐसे बढ़ेगा कि लोग देखते ही रह जाएंगे। हालांकि घी को ऐसे ही चेहरे पर नहीं लगा लेना है। सबसे पहले बता दें कि आपको गाय के घी का ही इस्तेमाल करना है। एक बर्तन में आप दो चम्मच के करीब घी ले लीजिए, यदि आप किसी प्लेट में घी लेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा, अब घी में थोड़ा सा पानी ऐड करना है और फिर एक छोटी गिलास की मदद से क्लॉक वाइज धीरे धीरे घी को घुमाना है, ऐसा 100 बार करना है। इसके बाद फिर पानी को फेंक दीजिए और दोबारा फिर थोड़ा सा पानी डालिए और फिर क्लॉक वाइज घी को घुमाना है, 100 बार फिर घुमाने के बाद इसे किसी ग्लास की बॉटल में स्टोर करके रख लें और रोज चेहरे पर अप्लाई करें, बहुत ही तेजी से चेहरे पर निखार और शाइन आ जायेगा। इस घी को आप एक महीने तक स्टोर करके रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि इसे फ्रिज में ही रखना है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story