×

Bollywood Lifestyle: ऐसे बनते हैं बॉलीवुड सेलेब्स के हेयर विग और नकली दाढ़ी, यहां पढ़ें दिलचस्प जानकारी

Bollywood Celebrities Lifestyle: आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि एक्टर्स के किरदार के हिसाब से उन्हें जिस तरह का हेयर स्टाइल, दाढ़ी या मूछें चाहिए होती है, वो कहां बनती है और किस तरह बनाई जाती है।

Shivani Tiwari
Published on: 28 Feb 2024 5:57 AM GMT
Bollywood Celebrities Hair Wig
X

Bollywood Celebrities Hair Wig (Photo- Social Media)

Bollywood Celebrities Lifestyle: आप सभी ने अपने चहीते कलाकारों को आज तक बड़े पर्दे पर एक से एक अलग किरदारों में देखा होगा। फिल्म की स्क्रिप्ट के अनुसार स्टार्स अपने किरदार में ढलने के लिए मेहनत करते ही हैं, साथ ही उनके लुक में भी कई बदलाव रहता है। हेयरस्टाइल से लेकर दाढ़ी और मूछें हर चीज पर काम किया जाता है। आइए आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि एक्टर्स के किरदार के हिसाब से उन्हें जिस तरह का हेयर स्टाइल, दाढ़ी या मूछें चाहिए होती है, वो कहां बनती है और किस तरह बनाई जाती है। आइए बताते हैं।

मुंबई के मलाड में है हेयर विग की दुकान

सेलिब्रिटीज का हेयर विग, एक्सटेंशन, दाढ़ी या मूंछ मुंबई के मलाड में बनाया जाता है। जी हां! मलाड में सुरेंद्र नेचुरल हेयर के नाम से एक शॉप है, जहां सेलिब्रिटीज के जरूरत के हिसाब से विग बनाएं जाते हैं। सुरेंद्र साल्वी 'सुरेंद्र नेचुरल हेयर' के ओनर हैं, जो इस व्यवसाय में पिछले कई सालों से हैं। सुरेंद्र साल्वी "एनिमल" से लेकर "RRR", "केजीएफ", "आदिपुरुष", "पद्मावत", "शमशेरा", "संजू" समेत कई हिट फिल्मों के लिए काम कर चुके हैं।


कैसे बनाते हैं विग या एक्सटेंशन

सुरेंद्र साल्वी के साथ काम कर रहे बाला ने बताया कि विग बनाने के लिए सबसे पहले वे उस एक्टर का माप लेते हैं, जिसके लिए विग बनानी होती है। फिर कॉटन बेस पर कैप बनाते हैं, जिसके बाद उसके ऊपर बाल बिना जाता है।

तिरुपति से आते हैं बाल

सेलेब्स के लिए नकली बाल या दाढ़ी मूछें बनाने के लिए बाल तिरुपति से आते हैं, क्योंकि तिरुपति के बालों की काफी अधिक डिमांड होती है। एक किलो बाल में लगभग 25 से 30 विग बनते हैं। 'सुरेंद्र नेचुरल हेयर' में सिर्फ विग ही नहीं बनाई जाती, बल्कि उन लोगों के लिए भी बाल बनाए जाते हैं, जो बीमारी की वजह से अपने बाल खो देते हैं, या जिनके पूरे बाल झड़ जाते हैं, यही नहीं कई, फिल्मों के अलावा भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज और एक्टर्स के लिए भी विग बना चुके हैं।

संजू का लुक क्रिएट करना था सबसे मुश्किल

"संजू" फिल्म आप सभी को तो याद ही होगी। संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म "संजू" जिसमें रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था। 'सुरेंद्र नेचुरल हेयर' के बाला ने बताया कि "संजू" के लिए विग बनाना बहुत मुश्किल था, वो लुक ट्रैक करना इतना आसान नहीं था, लेकिन जब लुक ट्राई किया तो सभी को पसंद आ गया था।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story