×

Black Coffee: सुंदर दिखने के लिए ये स्पेशल कॉफी पीती हैं बॉलीवुड हसीनाएं, जान लें रेसिपी

Bollywood Celebrities Special Coffee: बॉलीवुड की कुछ हसीनाएं हैं जिनका मॉर्निंग रूटीन सेम होता है, क्योंकि वे अपने दिन की शुरुआत एक ही जैसी कॉफी से करती हैं|

Shivani Tiwari
Published on: 20 April 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 3:01 AM GMT)
Bollywood Celebrities Special Coffee
X

Bollywood Celebrities Special Coffee (Photo- Social Media)

Bollywood Celebrities Favourite Black Coffee: बॉलीवुड इंडस्ट्री की हसीनाएं अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा ही बहुत सहज रहती हैं। उनकी बॉडी हमेशा स्लिम ट्रिम और चेहरा चमकदार बना रहे, इसके लिए वे स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करती हैं, साथ ही ऐसी चीजें खाती हैं, जिससे उन्हें हाई प्रोटीन मिले, लेकिन उनका वेट उतने का उतना ही रहे। हर सेलिब्रिटी का अपना अलग-अलग रूटीन होता है, लेकिन बॉलीवुड की कुछ हसीनाएं हैं जिनका मॉर्निंग रूटीन सेम होता है, क्योंकि वे अपने दिन की शुरुआत एक ही जैसी कॉफी से करती हैं, जो शरीर के लिए बहुत ही हेल्दी होती है और वजन कम करने में भी सहायक होती है। आइए इसके बारे में आपको और अधिक डिटेल में बताते हैं।

बॉलीवुड की हसीनाएं पीती हैं ये खास कॉफी (Bollywood Celebrities Special Coffee)

आपने अक्सर ही लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि कॉफी सेहत के लिए अच्छी नहीं होती, ये बात बिल्कुल सच है, लेकिन ऐसा सिर्फ दूध वाली कॉफी के साथ ही होता है। जी हां! यदि आप ब्लैक कॉफी पिएं तो यह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है, क्योंकि बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई हसीनाएं रोजाना ब्लैक कॉफी (Bollywood Actress Fitness Mantra) पीती हैं, इसके बिना उनके दिन की शुरुआत ही नहीं होती। रकुल प्रीत सिंह से लेकर भूमि पेडणेकर, करीना कपूर और कृति सेनन जैसी कई और एक्ट्रेसेज ब्लैक कॉफी से ऑब्बेस्ड हैं, क्योंकि यह उनकी फिटनेस में मददगार होता है। कई हसीनाएं तो अक्सर ही अपनी ब्लैक कॉफी के कप के साथ स्पॉट भी होती रहती हैं।


बॉलीवुड सेलेब्स की ब्लैक कॉफी रेसिपी (Black Coffee Recipe)

अक्सर ही लड़कियां चाहती हैं कि उनका फिगर बॉलीवुड की हसीनाओं की तरह हो जाए, लेकिन वैसा फिगर पाने के लिए अच्छी खासी मशक्कत की करनी पड़ती है। सबसे आसान तरीका तो यही है कि दूध वाली कॉफी या चाय छोड़कर आप ब्लैक कॉफी पिएं, जिससे बहुत ही तेजी से वजन कम होता है। सेलेब्स द्वारा पी जाने वाली कॉफी की रेसिपी बेहद अलग होती है, आइए बताते हैं कि इसे आप कैसे बना सकते हैं।

सेलेब्स की तरह ब्लैक कॉफी बनाने के लिए सबसे पहले एक कप में थोड़ा गर्म पानी लीजिए, इसके बाद एक चम्मच कॉफी मिलाइए, फिर अंत में एक चम्मच घी मिलाकर, अच्छे से मिक्स कर लीजिए, बस इस तरह ही आपकी ब्लैक कॉफी तैयार हो चुकी है। ध्यान रहे कि इस कॉफी को आपको खाली पेट ही पीना है, इसके बाद बेहद ही हल्का नाश्ता करें तो और अधिक अच्छा रहेगा। यह कॉफी वेट लॉस करने में मदद करती ही है, साथ ही इसे पीने से चेहरा भी ग्लो करता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story