×

Bridal Mehndi Designs: इन ब्राइडल मेहँदी डिज़ाइनस को लगाए अपने हांथों और पैरों पर, अपने ख़ास दिन पर लगें सबसे ख़ास

Bridal Mehndi Designs : अपनी शादी पर लगाएं ये ख़ास ब्राइडल मेहँदी डिज़ाइनस इन अनोखे पैटर्न्स से आप लगेंगे और भी ज़्यादा ख़ास।

Shweta Srivastava
Published on: 25 April 2024 6:19 PM GMT (Updated on: 25 April 2024 7:06 PM GMT)
Bridal Mehndi Designs
X

Bridal Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)

Bridal Mehndi Designs: अगर आपकी भी जल्द शादी होने वाली है और आपको हर चीज़ की चिंता सता रही है तो इसमें हम आपकी थोड़ी मदद कर सकते हैं। दरअसल एक ब्राइड अपने ऑउटफिट से लेकर कर एक चीज़ को परफेक्ट रखना चाहती है फिर चाहे वो मेकअप हो या मेहँदी। ऐसे में हम यहाँ कुछ मेहँदी की डिज़ाइनस लेकर आये हैं। आप इनमे से कुछ को शॉर्टलिस्ट करके अपने मेहँदी आर्टिस्ट से इसे लगवा सकतीं हैं। आइये एक नज़र डालते हैं कुछ बेहतरीन डिज़ाइनस पर।

ब्राइडल मेहँदी डिज़ाइन (Bridal Mehndi Designs)

शादी का दिन दूल्हा-दुल्हन के लिए सबसे खास दिनों में से एक है। ये दिन उनके जीवन में एक साथ यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है। इस दिन हर दुल्हन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। लेकिन रानी जैसा दिखने की तैयारी आप एक दिन पहले ही मेहंदी की रस्म से शुरू कर रही हैं। मेहँदी लगवाना शायद हर लड़की को काफी पसंद होता है और शादी पर तो ये और ख़ास हो जाता है। ऐसे में आप यहाँ दी गयी कुछ डिज़ाइनस पर एक नज़र डाल सकते हैं।

यहाँ कई पारंपरिक मेहंदी डिज़ाइनों के बारे में गहराई से जानें जो आपके विशेष दिन पर आपके हाथों और पैरों को सुंदर बनाएंगे। स्टाइलिश फुल-हैंड मेहंदी डिज़ाइन से लेकर पैरों के लिए दुल्हन मेहंदी डिज़ाइन तक, हमने यहाँ सबकुछ कवर किया है।

हालाँकि हममें से अधिकांश अभी भी केवल सही फ्रंट फुल-हैंड मेहंदी डिज़ाइन चुनने के बारे में चिंतित हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि दुल्हन मेहंदी डिज़ाइन हाथों से परे हैं। दूल्हा और दुल्हन दोनों हमारे शानदार मेहंदी डिज़ाइनों में से चुनकर अपने हाथों और पैरों को सजा सकते हैं।

1. सामान मेहंदी डिजाइन

Bridal Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)


दोनों हाथों के लिए आप समान डिज़ाइन और पैटर्न चुन सकतीं हैं। दोनों हाथों के लिए आप एक समान ब्राइडल मेहंदी डिजाइन एकदम सही है। इसके लिए आप हथेली से कुछ नीचे तक का ही पैटर्न चुन सकते हैं।

2. कोहनी तक मेहंदी डिजाइन

Bridal Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)


शादी का दिन जीवन में एक बार मिलने वाला एक खूबसूरत एहसास है। ऐसे में आप फुल-हैंड मेहंदी डिज़ाइन चुन सकतीं हैं जो आपकी कोहनी तक लगाई जाएगी और बेहद खूबसूरत लगती है।

3. परंपरागत ब्राइडल मेहंदी डिज़ाइनस

Bridal Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)


आप पारंपरिक रूपांकनों, फूलों, पंखुड़ियों या प्रतीकों वाली दुल्हन मेहंदी डिजाइनों को अपना सकते हैं। ये कभी गलत नहीं होते और बेहद खूबसूरत नज़र आते हैं।

4. पर्सनलाइज्ड मेहंदी डिजाइन


Bridal Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)


आप अपने होने वाले पति के साथ और भी गहरा रिश्ता जोड़ने के लिए उनके नाम का पहला अक्षर अपनी मेहँदी पर बनवा सकतीं है या फिर आप उनके किसी खास व्यक्ति का नाम भी आप इसमें लिखवा सकतीं हैं। इससे आपका प्यार उनके लिए नज़र आएगा।

5 . बारात मेहंदी डिजाइन


Bridal Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)


बारात की तरह एक विस्तृत दुल्हन मेहंदी डिजाइन हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story