×

Carbon Peel Facial: बिना किसी साइड इफ़ेक्ट और जवां त्वचा के लिए कराएं कार्बन पील फेशियल

Carbon Peel Facial: महिलाएं चेहरे को खूबसूरत और दमकता हुआ देखना चाहती हैं। इसके लिए आजकल महिलाएं कार्बन पील फेशियल आजमा रही हैं। यह त्वचा पर मौजूद डस्ट पार्टिकल्स को हटाकर निखार लाने में मदद करता है।

Pallavi Srivastava
Published on: 25 Oct 2021 12:25 PM GMT
Beauty Tips
X

कार्बन पील फेशियल pic(social media) 

Carbon Peel Facial: ग्लोइंग स्किन के लिए(Facial for glowing skin) महिलाएं हर तरह के नुस्खें आजमाती हैं। फिर चाहे बात घर में रहकर केयर करने की हो या फिर ब्यूटी पार्लर। चेहरा साफ और स्पॉटलेस नजर आए इसके लिए अब ब्यूटी पार्लर में बहुत सारे ट्रीटमेंट(Spotless Face Treatment) भी होते हैं। चेहरे को चमकाने के लिए आप कार्बन पील फेशियल ट्राई(How To Make Carbon Peel Facial) कर सकती हैं। इसमे किसी प्रकार का दर्द भी नहीं होता है। आपको बता दें कि इसमें लेजर लाइट का भी प्रयोग किया जाता है। इससे चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे कुछ ही समय में हट जाते हैं। तो चलिए जानते हैं कार्बन पील फेशियल के बारे में -

क्यों कराएं फेशियल(why get facials) -

यदि आप ब्लैकहेड्स, ऑइली स्किन, कील-मुंहासों जैसी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो यह फेशियल आपको बहुत राहत देगा। इस ट्रीटमेंट से त्वचा डीप क्लीन हो जाती है, जिसका नतीजा यह होता है कि महिलाओं के चेहरे पर निखार नजर आता है। यह फेशियल कराने से चेहरे को डीप नरिशमेंट मिलता है, जिससे वह लंबे समय तक कोमल और दमकती हुई नजर आती है।

स्किन को अंदर तक करता है नरिश pic(social media)

2 स्‍टेप्‍स में किया जाता है फेशियल (Facial is done in 2 steps) -

इस फेशियल को दो स्टेप में किया जाता है। पहली स्‍टेप में लिक्विड कार्बन की लेयर या पर्त लगाई जाती है। वहीं दूसरी स्टेप में वैक्‍यूम क्‍लीनर का इस्तेमाल किया जाता है। जिसे हुवर कहते हैं। जिसकी मदद से त्वचा में मौजूद सभी डस्ट पार्टिकल यानि गंदगी को आसानी से खींचकर बाहर निकाल दिया जाता है। वहीं कार्बन पार्टीकल को हटाने के लिए लेजर लाइट का प्रयोग किया जाता है।

स्किन दिखती है हेल्दी(skin looks healthy) -

यह फेशियल त्वचा को फिर से जवां बनाने में कारगर है। क्योंकि यह त्वचा की गहरी परतों में पाए जाने वाला प्रोटीन कोलेजोन बनाता है। इस फेशियल से त्वचा की मांसपेशियों में कसावट दिखाई देती है। चेहरा जवां नजर आता है।

त्वचा के लिए पूरी तरह से है सेफ(completely safe for the skin) -

इस फेशियल का एक बड़ा फायदा यह है कि स्किन को किसी भी तरह से नुकसान या चोट नहीं पहुंचाता है।यह बहुत हद तक सेफ है। इसमें किसी तरह के दर्द से गुजरने की जरूरत नहीं पड़ती है। बस चेहरे पर एक क्रीम लगा दी जाती है। उसके बाद वैक्यूम क्लीन कर चेहरे को डीप क्लीन किया जाता है।

जानें किस प्रकार की स्किन को करेगा शूट(Know what type of skin will shoot) -

- चेहरा ज्यादा ऑयली न हो।

- कील-मुंहासे और उनके दाग बने रहना।

- बड़े -बड़े पोर्स होना।

- स्किन को एक्सफोलिएट करने का बेहतर तरीका

फेशियल के बाद धूप में नहीं जाएं pic(social media)

फेशियल के बाद न करें ये काम(Do not do this work after facial) -

- 4 से 5 घंटे तक धूप में नहीं जाएं।

- 24 घंटे तक फेस वॉश नहीं करें।

- साबुन का प्रयोग नहीं करें।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story