×

चेहरे के हिसाब से चुने लिपस्टिक का कलर, देखते रह जाएंगे लोग

Manali Rastogi
Published on: 28 Dec 2018 11:08 AM GMT
चेहरे के हिसाब से चुने लिपस्टिक का कलर, देखते रह जाएंगे लोग
X
चेहरे के हिसाब से चुने लिपस्टिक का कलर, देखते रह जाएंगे लोग

नई दिल्ली : आजकल हर लड़की सुन्दर दिखना चाहती है इसके लिए वो तरह-तरह के उपाय भी करती हैं। वह अपने चेहरे वा शरीर की अच्छे से देखभाल करती हैं। अगर कोई कमी रह भी जाए तो वह उसे फेशियल, मेकअप और ट्रीटमेंट से पूरा कर लेती हैं।

यह भी पढ़ें: Health : वजन घटाने के लिए खाएं ये कार्बोहाइड्रेट!

लेकिन चेहरे की असली सुन्दरता आपकी आँखों और होंठों में छिपी होती है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आपके चेहरे के हिसाब से कौन सा लिपस्टिक कलर सबसे बेस्ट रहेगा।

आइये जानते हैं पूरी लिस्ट

Image result for jennifer winget red color lipstick

बेबी पिंक कलर

यदि आपका रंग गोरा है और होंठ नेचुरली गुलाबी है तो बेबी पिंक कलर की लिपस्टिक आपके लुक में चार चाँद लगा देगी। दिन की पार्टी हो या रात की बेबी पिंक कलर आपके एक मासूम और स्मूथ लुक देने में मदद करेगा। आप चाहे तो इस पर लिप ग्लॉस लगा कर अपने होंठो को एक ट्रेंडी लुक दे सकती है।

Related image

रेड कलर

रेड कलर कई तरह के शेड्स में आता है जैसे लाइट रेड, डार्क रेड, रोज रेड, ब्लड रेड और न जाने क्या-क्या। पार्टी में स्पेशल दिखने के लिए आप रेड कलर का प्रयोग कर सकती है। किसी भी पार्टी में एट्रेक्टिव लुक पाने के लिए आप इस कलर का प्रयोग कर सकती है। इसे सदाबहार कलर भी कहा जाता है। किसी भी रंग और किसी भी उम्र की महिला या लड़की इस कलर को बिना किसी जिझक के लगा सकती है ये सभी को सूट करता है। बड़े और मोटे होंठो पर ये ज्यादा अच्छा लगता है।

Image result for jennifer winget rose pink color lipstick

रोज पिंक कलर

यदि आप लाइट और हलके रंगों की शौक़ीन है तो ये शेड आपके व्यक्तित्व को चंचल मधुर और प्यारी लुक देने में मदद करेगा। कॉलेज गर्ल्स के लिए ये बहुत ही परफेक्ट शेड है। खुले बालो के साथ खूबसूरत आंखे और रोज पिंक लिप्स का कॉम्बिनेशन आपको एक अलग और हट के लुक देता है। जो बेहद स्टाइलिश और ट्रेंडी लगेगा।

Related image

मर्जेंटा कलर

मर्जेंट कलर बहुत ही खूबसूरत कलर है। इस कलर को किसी भी रंग के ऊपर लगाया जा सकता है,और किसी भी टाइम चाहे दिन हो या रात इसे लगाया जा सकता है। इसको लगाते ही आपके होठ फूल की पंखुड़ियों की तरह खिल उठेंगे और आपके चेहरे की सुंदरता को बढ़ा देगा।

Image result for jennifer winget red color lipstick

कॉपर ब्राउन

ये कलर उन महिलाओं पर खूब निखर कर आता हैं जिनका रंग थोड़ा सा सांवला है, यह आपके लुक को एकदम बदल देता है। यह आपके लुक को नैचुर्ल और पर्फेक्ट बनाता है इस रंग को बनाने के लिए बहुत मेहनत की गई है आप इस कलर को किसी भी खास जगह पर लगा कर जा सकती है। इस लिपस्टिक आप किसी भी समय लगा सकती हैं।

Related image

लिप लाइनर

अगर आपके होठ बड़े है और आप उनको कुछ छोटा दिखना चाहती है तो लिप पेंसिल से बॉउंड्री होठो के अंदर की साइड बनाए और आस पास रियल बॉउंड्री छुपाने के लिए कंसीलर लगाए। और अगर आपके होठ आपके चेहरे की तुलना में ज्यादा छोटे है और आप उनको बड़ा लुक देना चाहती है तो आप लिप लाइनर को बॉउंड्री के बाहर आउटलाइन करें। जिसके आपके फेस पर और निखार लाता हैं।

यह भी पढ़ें: शादी के बंधन में बंधी माइली साइरस, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं तस्वीरें

यह भी पढ़ें: इन टीवी एक्टर्स से बड़ी हैं उनकी पत्नियां, यहां देखें पूरी लिस्ट

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story