×

Glowing Skin: चेहरे पर चाहिए इंस्टेंट ग्लो तो ट्राई करें Coffee Facepack, निखर उठेगा चेहरा

Glowing Skin Coffee FacePack: अगर आप अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहते हैं तो घरेलू नुस्खों को जरूर अपनाएं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 Jan 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 2:31 AM GMT)
Glowing Skin: चेहरे पर चाहिए इंस्टेंट ग्लो तो ट्राई करें Coffee Facepack, निखर उठेगा चेहरा
X

Glowing Skin Coffee FacePack: अगर आप अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहते हैं तो घरेलू नुस्खों को जरूर अपनाएं। बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स से स्किन को कई तरह के नुकसान हो सकते हैं। ऐसे में अगर आपको अपनी स्किन को खूबसूरत बनाना है तो आप घरेलू नुस्खे अपनाएं। कॉफी में पाए जाने वाले गुण स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। दरअसल इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग गुण मिलते हैं, जो ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने का काम करते हैं। खासकर इंस्टेंट ग्लो के लिए आप कॉफी फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कॉफी फेसपैक को इस्तेमाल और बनाने का तरीका:


कॉफी फेसपैक से पाएं ग्लोइंग स्किन (Coffee FacePack For Glowing Skin):

कॉफी और एलोवेरा (Coffee and Aloe Vera)

अगर आप पार्टी में जा रहे हैं और आप अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाना चाहते हैं तो कॉफी फेसपैक का इस्तेमाल जरूर करें। इसे बनाने के लिए आप कॉफी और एलोवेरा को एक साथ मिलाकर फेसपैक बना सकते हैं। इसका असर बेहद जबरदस्त होता है। इसे बनाने के लिए आप दो चम्मच कॉफी पाउडर लें और इसमें दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इसे करीब 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। अब जब यह पूरी तरह से सूख जाए तो साफ पानी से धो लें। आप इस उपाय को हफ्ते में करीब दो बार कारें। इस उपाय से आपका चेहरा बेदाग हो जाएगा, मुंहासे, एक्ने की समस्या भी दूर हो सकती है।

कॉफी और शहद (Coffee and Honey)

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप कॉफी के साथ शहद मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरा चमकदार और चेहरे पर नमी बनी रहती है। इस फेसपैक को बनाने के लिए आप एक चम्मच कॉफी पाउडर लें और इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब करीब 20 मिनट तक इसे चेहरे पर लगा रहने दें। जब यह सूख जाए तो इसे सादे पानी से धोकर अच्छे से साफ कर लें। इस उपाय को करने से चेहरा पर नमी के साथ साथ चेहरे से झुर्रियां भी गायब हो जाती हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story