×

Gharelu Tips: OMG! डिटॉल लिक्विड के बारे में ये बात नहीं जानते होंगे आप

Dettol Liquid Hacks: आज हम आपको डिटॉल लिक्विड से जुड़ा एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं, जिसके बारे में आप यकीनन नहीं जानते होगें|

Shivani Tiwari
Published on: 25 April 2024 6:15 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 6:15 AM GMT)
Dettol Liquid Hacks
X

Dettol Liquid Hacks (Photo- Social Media)

Dettol Liquid Hacks: आज के समय में ज्यादातर घरों में डिटॉल साबुन का ही इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि लोगों का मानना है कि औरों साबुन के मुकाबले डिटॉल सच में कीटाणुओं को मरता है। सिर्फ डिटॉल साबुन ही नहीं, बल्कि उसका लिक्विड और हैंडवाश भी सबसे अधिक इस्तेमाल होता है। गर्मियों में डिटॉल लिक्विड का इस्तेमाल तो सबसे अधिक किया जाता है, क्योंकि गर्मी के कारण शरीर में खुजली और घमौरियां होती हैं, इनसे बचने के लिए लोग नहाते वक्त पानी में डिटॉल लिक्विड डाल देते हैं, जिससे खुजली और घमौरियां नहीं होती हैं। आज हम आपको डिटॉल लिक्विड से जुड़ा एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं, जिसके बारे में आप यकीनन नहीं जानते होगें, ये बहुत ही कमाल का है। आइए फिर बिना देर किए बताते हैं।

डिटॉल लिक्विड से जुड़ा जबरदस्त नुस्खा (Dettol Liquid Nuskha)

वैसे तो आप सब आज तक डिटॉल लिक्विड का इस्तेमाल सिर्फ नहाने के लिए ही करते होंगे न? लेकिन आज हम एक नुस्खा बताते हैं, जिसके बाद आप कपड़ों की सफाई के लिए भी करने लगेंगे। जी हां! कपड़ों की सफाई के लिए। दरअसल डिटॉल लिक्विड की मदद से आप शर्ट पर लगे दाग भी छुड़ा सकते हैं, इसकी मदद से बहुत ही आसानी से दाग छुड़ाया जा सकता है। चलिए विस्तार से बताते हैं कि यह कैसे दाग छुड़ाने में मददगार होता है।


डिटॉल लिक्विड से इंक मार्क को छुड़ा सकते हैं आप (Ink Mark Removal Tips)

इंक मार्क तो अक्सर ही बच्चों के स्कूल यूनिफॉर्म में लगे रहते हैं। बच्चे इतने शैतान होते हैं कि वे स्कूल के यूनिफॉर्म में ही इंक लगा लेते हैं, नहीं तो कोई दूसरा बच्चा ही शर्ट पर पेन से लाइन खींच देता है, पेन के मार्क इतनी आसानी से नहीं छूटते हैं, ऐसे में यदि आप डिटॉल लिक्विड का इस्तेमाल करें तो इससे बहुत ही आसानी से किसी भी तरह के पेन के दाग को छुड़ाया जा सकता है। बस इसके लिए आपको करना ये है कि जिस भी जगह पर पेन का मार्क हो, वहां पर डिटॉल लिक्विड डालना है और फिर ब्रश की मदद से रगड़ देना है, दांतों को साफ करने वाले ब्रश का इस्तेमाल करें तो ज्यादा अच्छा है। ऐसा करने से कुछ ही समय में पेन के सारे दाग धब्बे गायब हो जाएंगे। यदि बच्चे ने गलती से कलर भी गिरा लिया है तो डिटॉल लिक्विड से वह भी दाग साफ किया जा सकता है। पेन के दाग को छुड़ाने वाली इस रेमेडी को एक बार जरूर करके देखें, बेहतरीन रिज़ल्ट मिलेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story