×

Karari Bhindi Recipe: भिंडी से बनने वाली इस रेसिपी के बारे नहीं जानते होंगे आप, फराह खान की भी है फेवरेट

Farah Khan Karari Bhindi Recipe: आइए आज हम आपको फराह खान की फेवरेट करारी भिंडी की रेसिपी बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 28 March 2024 5:56 AM GMT
Farah Khan Karari Bhindi Recipe
X

Farah Khan Karari Bhindi Recipe (Photo- Social Media)

Farah Khan Karari Bhindi Recipe: बॉलीवुड डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान अपने मजाकिया अंदाज के लिए जानी जाती हैं। फराह खान बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी कोरियोग्राफर हैं, जिनसे पूरी इंडस्ट्री डरती है, वह जब सेट पर होती हैं तो सेट पर मौजूद सभी लोगों की हवा टाइट रहती है, फराह काम के वक्त जितना सीरियस रहती हैं, बाकी समय में वह उतना ही हंसाती हैं, आप उनकी बात सुन हंसते-हंसते लोट पोट हो जाएंगे। ये तो आप जानते ही होंगे कि फराह खान खाने की बहुत शौकीन है, उन्हें तरह-तरह के लजीज भोजन खाना और बनाना दोनों ही पसंद है। फराह खान की फेवरेट डिश की बात करें तो करारी भिंडी उनकी फेवरेट है, आइए आज हम आपको फराह खान की फेवरेट करारी भिंडी की रेसिपी बताते हैं।

फूडी हैं बॉलीवुड डायरेक्टर फराह खान (Bollywood Director Farah Khan)

फराह खान अक्सर ही अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर खाने के वीडियो साझा करती रहती हैं, उन वीडियोज में फराह अपने दोस्तों के साथ बहुत ही लजीज भोजन का आनंद लेते नजर आतीं हैं। फराह खान अक्सर ही अपने घर पर अपने दोस्तों को खाने पर इनवाइट करती हैं, वह खाना खुद अपने हाथों से बनाती हैं, यही नहीं जब फराह खान किसी रियलिटी शो को जज करती हैं तो शूटिंग के दौरान वह सेट पर पूरी यूनिट के लिए अपने घर से खाना मंगवाती हैं, देखा जाय तो सही मायने में फराह खान एक सच्ची फूडी हैं।

फराह खान की करारी भिंडी की रेसिपी (Farah Khan Karari Bhindi Recipe)

भिंडी की सब्जी आप लोगों ने आज तक कई तरह की खाई होगी, लेकिन आज हम आपको भिंडी की जो रेसिपी बताने जा रहें हैं, उसके बाद तो आप जब भी भिंडी लेकर आएंगे, उसे ऐसे ही बनाना पसंद करेंगे। तो आइए शुरू करते हैं-


• फराह खान की तरह करारी भिंडी बनाने के लिए सबसे पहले भिंडी धुलकर सुखा लें, और फिर उसे लंबा-लंबा काट लें।

• भिंडी को लंबा-लंबा काटकर एक बाउल में रख लें, अब उसमें एक कप गेंहू का आटा ऐड करें, साथ ही लाल मिर्च पाउडर और नमक स्वादानुसार मिलाकर सबको अच्छे से हाथ की मदद से मिक्स कर लें।

• इसके बाद एक पैन में तेल गर्म करने के लिए रख दें, जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो भिंडी को फ्राई कर लें, फ्राई करने के बाद उसे निकाल कर टिशू पेपर पर रखें, ताकि पूरा तेल सूख जाए।

• अब फ्राई भिंडी के ऊपर थोड़ा सा चाट मसाला डालें, और इसे सॉस के साथ खाएं। इस करारी भिंडी को खाकर आपको मजा ही आ जाएगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story