×

नहीं जा पा रही हैं पार्लर तो अब घर पर मांग निकालकर बदले अपना लुक

seema
Published on: 16 Nov 2018 8:59 AM GMT
नहीं जा पा रही हैं पार्लर तो अब घर पर मांग निकालकर बदले अपना लुक
X
मांग निकालने के तरीके से बदलें लुक

नई दिल्ली: यदि आप पार्लर जाकर अपने लुक को बदलने का वक्त नहीं निकाल पा रही हैं तो मांग निकालने के अपने तरीके को बदलकर खूबसूरत और अलग लुक पा सकती हैं। करना बस इतना है कि अपने चेहरे के शेप के अनुसार मांग निकालें। आप किस दिशा में और कैसे मांग निकालती हैं, इससे आपका पूरा लुक बदल जाता है।

यदि आपकी हेयरलाइनर हल्की और बहुत पीछे है तो अपने मांग निकालने के तरीके में थोड़ा बदलाव लाकर इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। किसी भी ओर मांग निकालने से पहले अपने चेहरे के शेप को जानें। आईने में खुद को अच्छी तरह देखें और समझें कि क्या आपका चेहरा गोल है, चौकोर है या फिर अंडाकार या दिल के आकार का है।

यह भी पढ़ें : Beauti Tips : ड्राइ ब्रशिंग से चेहरे को दें नई रौनक

गोल चेहरे वालों पर डीप साइड पार्टिंग बहुत जंचती है। यह आपके चेहरे को लंबा दिखाते हैं। यह आपके पूरे लुक को संतुलित करते हैं। चौकोर शेप वाले चेहरे पर भी डीप साइड पार्टिंग ख़ूब जंचती है। आप चाहे तो कान के दो इंच ऊपर से मांग निकालकर बालों को एक ओर ले सकती हैं। यह आपके जॉलाइन और माथे को बहुत ज़्यादा नुकीला दिखाने से बचाएगा।

यदि आपका चेहरा अंडाकार है तो आप बहुत सौभाग्यशाली हैं. क्योंकि इस शेप वालों पर तकऱीबन सभी तरह के हेयरस्टाइल्स जंचते हैं। आप चाहें तो बीच से, टेढ़ी, आड़ी-तिरछी किसी भी तरह की मांग निकाल सकती हैं।

जिनका चेहरा दिल के आकार का होता है, उनकी ठोढ़ी थोड़ी चौड़ी होती है इसलिए यदि आपके बाल लंबे हैं तो मिडल पार्टिंग आप पर जंचेगी।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story