×

Beauty Tips: अपने पैरों को बनाना चाहते हैं खूबसूरत, आज ही ट्राई करें ये टिप्स

Beauty Tips: आज हम आपको एक ऐसी रेमेडी बताने जा रहें हैं, जिससे आप अपने पैरों को घर पर ही चमकदार व सुंदर बना सकते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 10 March 2024 5:49 AM GMT
Beauty Tips
X

Beauty Tips (Photo- Social Media)

Beauty Tips: महिलाएं अपनी स्किन को लेकर कुछ ज्यादा ही प्रोटेक्टिव होती हैं, वह अपनी स्किन का विशेष ध्यान रखती हैं। चेहरे के साथ ही वह अपने हाथों और पैरों का भी खूब केयर करती हैं, इसी वजह से वे अक्सर ही पार्लर जाकर पेडिक्योर करवाती रहती हैं। यदि वे पेडिक्योर नहीं करवाती तो बाजार में मौजूद कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि बाजारू प्रोड्यूस केमिकल युक्त होते हैं, जिससे कई बार पैरों पर इसका उल्टा असर भी होने लग जाता है। आज हम आपको एक ऐसी रेमेडी बताने जा रहें हैं, जिससे आप अपने पैरों को घर पर ही चमकदार व सुंदर बना सकते हैं।

घर पर बनाएं ये बेहतरीन पेस्ट

वैसे तो घर पर पैरों को सुंदर व चमकदार बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन आज हम आपको जो एक तरीका बताने जा रहें हैं, उससे आपको 100 प्रतिशत रिजल्ट मिलेगा ही मिलेगा। जी हां! पैरों को मुलायम, चमकदार व खूबसूरत बनाने के लिए आपके पास नारियल का तेल या वैसलीन होना चाहिए, साथ ही शहद, बेकिंग सोडा और नींबू भी होना जरूरी है। इन चीजों की मदद से आप अपने घर पर ही नेचुरल पेस्ट बनाकर पैरों को चमकदार बना सकते हैं, जो आपके स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा।


अब इस पेस्ट को बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक बाउल में नारियल का तेल या फिर वैसलीन ले लेना है। अब इसमें आपको बेकिंग सोडा डालना है, फिर थोड़ी सी मात्रा में शहद मिलाना है और अंत में इसमें एक चम्मच नींबू एड कर देना है। अब इन सभी को एक साथ अच्छे से मिक्स कर लेना है। इस तरह से आपके पैरों को सुंदर बनाने वाला पेस्ट तैयार हो चुका है।

अब इस पेस्ट को आप अपने दोनों पैरों में लगाकर अच्छे से मसाज कर लें, फिर धीरे-धीरे इसे छुड़ा दें, आपको तुरंत ही इसका असर दिखने लगेगा। आप इसे सिर्फ अपने पैरों में ही नहीं, बल्कि हाथों में भी लगा सकते हैं। इस रेमेडी को आप हफ्ते-हफ्ते में कर सकते हैं। यदि आप भी अपने पैरों व हाथों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इस ब्यूटी टिप्स को एक बार जरूर ट्राई करें, साथ ही अपने दोस्तों को भी सजेस्ट करें।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story