×

Beauty Tips: पाना चाहती हैं कोरियन जैसी स्किन, जरूर अपनाएं ये रेमेडी, चमक उठेगा चेहरा

Beauty Tips: आज हम आपके लिए एक ऐसा ही घरेलू उपाय लेकर आएं हैं, जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन भी कोरियन गर्ल्स की तरह चमकदार बन जाएगी।

Shivani Tiwari
Published on: 20 March 2024 11:54 AM GMT
Home Remedies For Glowing skin
X

Home Remedies For Glowing skin (Photo- Social Media)

Home Remedies For Glowing skin: आज कल यंगस्टर्स के बीच कोरियन ड्रामे का बहुत क्रेज देखने को मिल रहा है। भारतीय यंगस्टर्स कोरियन सॉन्ग, ड्रामा और एक्टर्स, एक्ट्रेसेज के पूरी तरह दीवाने बन चुके हैं। सिर्फ यही नहीं, उन्हें कोरियन लोगों की खूबसूरती भी भाने लगी है। कोरियन गर्ल्स का चेहरा जिस तरह से ग्लो करता है, वैसे ही ग्लो इंडियन गर्ल भी अपने चेहरे पर पाना चाहती हैं, आज हम आपके लिए एक ऐसा ही घरेलू उपाय लेकर आएं हैं, जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन भी कोरियन गर्ल्स की तरह चमकदार बन जाएगी। जी हां! यकीन नहीं तो एक बार आप खुद इस रेमेडी को आजमा कर देखें।

चेहरे पर लगाएं ये असरदार फेस मास्क

कोरियन गर्ल्स की तरह चमकदार चेहरा पाने के लिए आपको घर पर ही एक बेहद ही सिंपल तरीके का फेस मास्क बनाना होगा। इसके लिए आपको सबसे पहले दो चम्मच कच्चा चावल लेना है, और इसे मिक्सर में अच्छे से पीस लेना है।


अब पीसे हुए चावल में ज्यादा मात्रा में गुलाब जल एड करना हैं और अच्छे से उबाल लेना है। जब चावल और गुलाब जल अच्छे से उबल जाए, तो उसमें एलोवेरा जेल एड कर देना है और सबको एक साथ अच्छे से मिक्स कर देना है, बस कुछ इस तरह से आपका कोरियन फेस मास्क तैयार हो चुका है। इसे अब आप अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं।

राइस फेस मास्क से चमक उठेगा चेहरा

घर पर बनाए गए इस चावल के फेस मास्क को आप अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और कुछ समय के लिए ऐसे ही छोड़ दें, फिर चेहरे को अच्छे से धुल लें, आपको तुरंत ही इस फेस मास्क का असर अपने चेहरे पर दिखाई देगा। आपको इस रेमेडी को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करना है। इस फेस मास्क से आपका चेहरा खिल उठेगा, स्किन ग्लो करने के साथ ही यंग दिखने लगेगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story