×

Natural Facial At Home: मात्र 15 मिनट के अंदर पायें फेसियल जैसा निखार आसानी से घर पर , फॉलो करें ये टिप्स

Natural Facial At Home: बेहद जरुरी है कि आप अपना टाइम परिवार और दोस्तों के साथ अधिक से अधिक मस्ती करते हुए बितायें ना कि थकाऊ त्वचा की तैयारी और मेकअप लुक में, तो आइये आज हम आपको मात्र 15 मिनट के अंदर घर पर फेसियल की तरह चेहरे की चमक लाने के शानदार टिप्स बता रहे हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 24 Jan 2023 12:43 PM GMT
Facial Like Glow At Home
X

Facial Like Glow At Home (Image credit: social media) 

Natural Facial At Home: इवेंट सीज़न एक बार फिर जोरो पर है। फिर वो चाहे वह शादी हो, गोद भराई हो, सालगिरह की पार्टी हो या परिवार का जमावड़ा हो- साल के इस समय सामाजिक कैलेंडर हमेशा भरे रहते हैं। हालांकि, साल का यह समय भी अलग है। ऐसे में ये बेहद जरुरी है कि आप अपना टाइम परिवार और दोस्तों के साथ अधिक से अधिक मस्ती करते हुए बितायें ना कि थकाऊ त्वचा की तैयारी और मेकअप लुक में । तो आइये आज हम आपको मात्र 15 मिनट के अंदर घर पर फेसियल की तरह चेहरे की चमक लाने के शानदार टिप्स बता रहे हैं।

आपको कैसे शुरू करना चाहिए ?

क्या आपको पता था? सूखापन, मुंहासे, चकत्ते और त्वचा पर कसाव का दिखना कुछ संकेत हैं जिन्हें आप अधिक साफ कर रहे हैं। विशेषज्ञों ने लंबे समय से इस बात पर बहस की है कि आपको अपनी त्वचा की दिनचर्या के पहले चरण में कितना समय देना चाहिए। लगभग 30 सेकंड के लिए सफाई आदर्श है। आपकी त्वचा को साफ करने का सबसे अच्छा समय सुबह उठने के बाद और बिस्तर पर जाने से पहले होता है। पूरे दिन आपकी त्वचा पर जमा गंदगी, गंदगी और प्रदूषण को साफ करना जरूरी है। एक कुशल, ग्लिसरीन आधारित क्लीन्ज़र खोजें जो आपकी त्वचा से उसके प्राकृतिक तेलों को नहीं छीनता है और मेकअप रिमूवर के रूप में दोगुना हो जाता है।

विश्वसनीय एक्सफोलिएटर के बिना फेशियल बिना पहियों वाली कार की तरह है। संवेदनशील त्वचा के प्रकार आमतौर पर अपने चेहरे पर शारीरिक एक्सफोलिएटर का उपयोग करने से बचते हैं। एक बॉडी एक्सफोलिएटर का उपयोग करना जो मृत कोशिकाओं को साफ करता है और त्वचा के पीएच स्तर को पुनर्स्थापित करता है, आपको इस अवसर के लिए अतिरिक्त धार देने में मदद करता है। ढीली त्वचा को कसने और सेल्युलाईट से लड़ने में मदद करने के लिए अपनी कोहनी और घुटनों पर एक सौम्य भुनी हुई कॉफी और अखरोट आधारित एक्सफोलिएटर लगाएं। एक फिर से भरी हुई त्वचा की सतह को प्रकट करें और तारीफों का हवाला दें।

अच्छा फेस मास्क

एक अच्छे मास्क के बिना फेशियल अधूरा है। प्रत्येक मास्क का त्वचा के लिए एक अनूठा लाभ होता है। उल्लेखनीय है कि आप एक ऐसे मास्क पर भरोसा करें जो मल्टीटास्क हो। एक सामाजिक घटना के लिए तत्काल उज्ज्वल और दृढ़ मुखौटा की आवश्यकता होती है। भारतीय त्वचा बाजार में महत्वपूर्ण ऑक्सीजन और स्टेम सेल जैसे क्रांतिकारी तत्वों से भरे कुछ उत्पाद हैं। उन पर शोध करें और आपकी त्वचा आपको धन्यवाद देगी।

फिनिशिंग टच

फिनिशिंग टच देने के लिए सही क्रीम ठीक बो के साथ एक कीमती उपहार को बांधने जैसा है! हाइड्रोलाइज्ड पर्ल प्रोटीन, डायमंड डस्ट और हाइड्रेटिंग हाइलूरोनिक एसिड से युक्त जेल क्रीम चुनें। एक क्रीम जो आपके मेकअप के लिए एक उपयुक्त आधार होने के लिए मॉइस्चराइज़र और प्राइमर के बीच स्विच करती है, वह आपकी सबसे अच्छी टिप है।

ध्यान रहे कि, त्वचा की हर परत अद्वितीय होती है, हमारे जीवन के विभिन्न चरणों की तरह। पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ, स्वच्छ सौंदर्य ब्रांड में विश्वास करना जो गैर-विषाक्त है, आपकी त्वचा को चमत्कार करेगा। इसके अलावा, निरंतरता और एक अनुशासित त्वचा आहार का पालन करने से आपको वांछित परिणाम मिलेंगे। समझौता न करने वाली त्वचा की दिनचर्या का पालन करने से आपको एक परिवर्तनकारी त्वचा कायापलट का गवाह बनने में मदद मिलेगी।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story