×

Nail Paint Remover Tips: नेल पेंट रिमूवर के बिना भी इन आसन तरीकों से हटा सकते हैं नेल पॉलिश

Nail Paint Remover Tips in Hindi: अगर आपका रिमूवर खत्म हो गया हो और आपकी नेल पॉलिश रिमूव करना जरूरी हो तो ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खों द्वारा भी नेल पॉलिश आसनी से रिमूव कर सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 13 Sep 2022 2:22 PM GMT
Tips for Nail Polish Remover
X

Nail Paint Remover Tips (Image: Social Media)

Nail Paint Remover Tips: नेल पॉलिश रिमूव करने के लिए नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर आपका रिमूवर खत्म हो गया हो और आपकी नेल पॉलिश रिमूव करना जरूरी हो तो ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खों द्वारा भी नेल पॉलिश आसनी से रिमूव कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं नेल पेंट रिमूव करने के लिए कुछ घरेलू टिप्स:

टूथपेस्ट

नेल पॉलिश रिमूव करने के लिए आप नेल पेंट रिमूवर की जगह टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपका नेल पेंट रिमूवर खत्म हो गया हो तो आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें। इसे इस्तेमाल करने के लिए नाखूनों पर टूथपेस्ट लगाएं। फिर अब ब्रश से कुछ देर के लिए इसे रगड़ें। आप चाहें तो टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा भी मिला सकते हैं। इससे आपका नेल पॉलिश आसनी से निकल जाएगा।

नींबू

नींबू का इस्तेमाल करने से नेल पेंट को आसानी से रिमूव किया जा सकता है। दरअसल नींबू का इस्तेमाल कपड़े से दाग हटाने के लिए किया जाता है। इससे दाग निकालने में मदद तो मिलता ही है, आप नेल पेंट रिमूवर की जगह भी नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल आप नींबू के रस का इस्तेमाल नेल पॉलिश को हटाने के लिए कर सकती हैं। इसके लिए गर्म पानी में नींबू का रस मिला लें और अब इसमें अपने हाथों को कुछ देर के लिए भिगोकर रखें। ऐसा करने से आप आसानी से नेल पॉलिश को निकाल सकती हैं।

सिरका

नेल पेंट रिमूवर अगर खत्म हो गया हो तो आप सिरका भी इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल आप सिरके का इस्तेमाल भी नेल पॉलिश रिमूवर के रूप में कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने हाथों को कुछ देर के लिए गर्म पानी में भिगोकर रखें। फिर इसके बाद सिरके में नींबू का रस मिला लें। अब इस पेस्ट के नाखूनों पर लगाएं। फिर इसे कॉटन से रब करें। ऐसे करने से नेल पॉलिश को हटाने में मदद मिलेगी।

अल्कोहल

अल्कोहल का इस्तेमाल कर आप नेल पेंट को रिमूव कर सकती हैं। दरअसल आप नेल पॉलिश हटाने के लिए नेल पेंट रिमूवर के अलावा कोई दूसरा विकल्प ढूंढ रही हैं तो आप अल्कोहल का भी इस्तेमाल कर सकतीहैं। इसके लिए आप एक बाउल में थोड़ा अल्कोहल लें। अब इसमें कॉटन भिगोकर नाखूनों पर लगा लें। फिर कॉटन से कुछ देर तक नाखूनों को रब करें। इससे नेल पेंट आसानी से निकल जाता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story