×

IAS Ria Dabi Lifestyle: महीने में इतना कमाती हैं IAS रिया डाबी, यहां जानिए पूरी डिटेल

IAS Ria Dabi Lifestyle: आइए आज आपको हम आईएएस रिया डाबी की लाइफ स्टाइल के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 28 Feb 2024 6:21 AM GMT
IAS Ria Dabi Lifestyle
X

IAS Ria Dabi Lifestyle (Photo- Social Media)

IAS Ria Dabi Lifestyle: अक्सर सुर्खियों में बनीं रहने वालीं आईएएस बहनें टीना डाबी और रिया डाबी एक बार फिर सुर्खियों में आ चुकीं हैं। जी हां! दरअसल आईएएस रिया डाबी अभी हाल ही में पूरे रीति रिवाज से आईपीएस मनीष कुमार संग शादी के बंधन में बंध चुकीं हैं। रिया डाबी और मनीष कुमार की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं हैं, दुल्हन के जोड़े में रिया डाबी बहुत ही खूबसूरत लग रहीं हैं। आइए आज आपको हम आईएएस रिया डाबी की लाइफ स्टाइल के बारे में डिटेल में बताते हैं।

2020 में यूपीएससी की परीक्षा की थी क्रैक

यूपीएससी की परीक्षा क्रैक करना इतना आसान नहीं होता, लोग कई बार परीक्षा देकर भी इसे क्रैक नहीं कर पाते। लेकिन वहीं रिया डाबी ने पहली ही बार में यूपीएससी की परीक्षा पास कर की थी, सिर्फ पास ही नहीं, बल्कि 15वीं रैंक भी हासिल की थी। बता दें कि रिया डाबी दिल्ली की रहने वालीं हैं, उन्होंने दिल्ली से ही अपनी शिक्षा पूरी की है, जब वह स्कूल की पढ़ाईं कर रहीं थीं, तभी उन्होंने आईएएस बनने का सपना देख लिया था। पढ़ाई पूरी करने के बाद रिया ने साल 2020 में यूपीएससी का एग्जाम दिया, पहली ही बार में उन्हें ऑल इंडिया में 15वीं रैंक मिली। रिया डाबी की बड़ी बहन टीना डाबी भी आईएएस हैं।


रिया डाबी की लव स्टोरी

आईएएस रिया डाबी की प्रेम कहानी के बारे में बताएं तो उनकी प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जी हां! यूपीएससी की परीक्षा क्रैक करने के बाद रिया डाबी ट्रेनिंग के लिए मसूरी गईं हुईं थीं। जहां उनकी मुलाकात आईपीएस मनीष कुमार से हुई। मनीष कुमार भी मसूरी ट्रेनिंग के लिए ही आए हुए थे। रिया डाबी और मनीष कुमार पहले अच्छे दोस्त बनें, फिर इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। वहीं फिर इनकी ट्रेनिंग भी खत्म होने को आई। जहां रिया डाबी को राजस्थान में पोस्टिंग मिली थी, वहीं मनीष कुमार को महाराष्ट्र में पोस्टिंग मिली। जैसे ही दोनों की दूरियां बढ़ीं, इनका प्यार एक-दूसरे के लिए बढ़ता गया। इसके बाद साल 2023 में खबरें आईं कि रिया और मनीष कुमार ने कोर्ट मैरिज कर अपने रिश्ते की नई शुरुआत की है, लेकिन इनकी ओर से शादी की खबरों पर कोई बयान नहीं दिया गया था।


रिया और मनीष ने दो बार रचाई शादी

रिया डाबी ने आईपीएस मनीष कुमार संग जहां साल 2023 में कोर्ट मैरिज की थी, वहीं अब दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हों रहीं हैं। बता दें कि जब पिछले साल दोनों शादी के बंधन में बंधे थे, उस दौरान इनकी शादी की तस्वीरें सामने नहीं आईं थीं, लेकिन अभी कुछ दिनों से रिया और मनीष की वेडिंग फोटोज छाईं हुईं हैं, कहा जा रहा है कि मनीष और रिया ने दूसरी बार ग्रैंड अंदाज में शादी रचाई है, हालांकि किस दिन उनकी शादी हुई है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।


इंस्टाग्राम पर है तगड़ी फॉलोइंग

रिया डाबी इंस्टाग्राम पर भी बेहद पॉपुलर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 578K फॉलोअर्स हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, अपनी खूबसूरत तस्वीरों के साथ ही फैमिली संग भी पिक्चरें भी साझा करती रहती हैं। रिया ने मनीष कुमार संग शादी की तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिस पर लोग खूब प्यार लुटा रहें हैं।


रिया डाबी इनकम

रिया डाबी को इस समय असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर अलवर के बानसूर में पोस्टिंग मिली है। रिपोर्ट्स की मानें तो पोस्टिंग के दौरान रिया डाबी 30 से 35 हजार रुपए महीने में कमा रहीं थीं, वहीं पोस्टिंग के बाद उनकी सैलरी 50 से 60 हजार रुपए मंथली बताई जा रही है। जैसे-जैसे उनका प्रमोशन होगा, उसी के हिसाब से उनकी सैलरी और मिलने वाली सुविधाएं भी बढ़ती जाएंगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story