×

Rinku Singh Lifestyle: आर्थिक तंगी के चलते सिर्फ नौवीं तक पढ़ें रिंकू सिंह, अब राजाओं की तरह जी रहें जिंदगी

IPL Star Rinku Singh Lifestyle and Networth: आइए आपको आईपीएल स्टार रिंकू सिंह की लाइफस्टाइल और नेटवर्थ के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 24 March 2024 4:38 AM GMT
IPL Star Rinku Singh Lifestyle and Networth
X

IPL Star Rinku Singh Lifestyle and Networth (Photo- Social Media)

IPL Star Rinku Singh Lifestyle and Networth: क्रिकेट की दुनिया में उभरते हुए युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह लगातार सुर्खियों में बनें हुए हैं। उनकी चर्चा लोगों के बीच तब से होने लगी जब उन्होंने आईपीएल के एक मैच में पांच छक्का लगातार जड़ दिया था। रिंकू सिंह की इस धमाकेदार पारी के बाद ही लोग उनके फैन बन गए। रिंकू सिंह अब आईपीएल के साथ ही भारतीय टीम के लिए भी खेलने लगे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिंकू सिंह आज जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचने की राहें उनकी बिलकुल भी आसान नहीं थी। जी हां! आइए आपको आईपीएल स्टार रिंकू सिंह की लाइफस्टाइल और नेटवर्थ के बारे में डिटेल में बताते हैं।

अलीगढ़ में हुआ था रिंकू सिंह का जन्म

लोगों के बीच अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाकर एक खास पहचान बना चुके रिंकू सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था। रिकू सिंह के पिता का नाम खानचंद्र सिंह है, और माता का नाम वीना देवी है। पिता खानचंद्र घर-घर सिलेंडर पहुंचाने का काम करते हैं।


बेहद गरीबी में बीता बचपन

रिंकू सिंह का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता है, घर के खर्चे के लिए उन्होंने कम उम्र में ही काम करना भी शुरू कर दिया था। वहीं क्रिकेट की बात करें तो रिंकू सिंह को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था, उन्होंने अपने इस शौक की कभी करने नहीं दिया, इतनी गरीबी के बाद भी उन्होंने लगातार मेहनत की, राहें बेहद मुश्किल थीं, लेकिन रिंकू सिंह की जिद और जज्बे के कारण सब छोटी हो गई। बचपन में पाई-पाई के मोहताज रहने वाले रिंकू सिंह आज करोड़ों में खेल रहें हैं। गरीबी के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाई। रिंकू सिर्फ नौवीं तक पढ़ें हैं।


करोड़ों के मालिक हैं रिंकू सिंह

रिंकू सिंह का प्रारंभिक जीवन भले ही मुश्किलों से बीता, लेकिन उन्होंने मेहनत और लगन के दम पर एक ऐसी जिंदगी बना की है, जो हर किसी के बस की बात नहीं होती। रिंकू सिंह आज करोड़ों रुपए के मालिक हैं। वह बेहद ही रॉयल भरी जिंदगी की रहीं हैं। उनकी मंथली इनकम 5 लाख रुपए बताई गई है। जी हां! रिंकू सिंह की टोटल नेटवर्थ लगभग 9 करोड़ रुपए है।


रिंकू सिंह कार कलेक्शन

रिंकू सिंह महंगी गाड़ियों के भी शौकीन है। उनके गैराज में एक से एक महंगी कारें हैं। रिंकू सिंह ने अपने फोर्ड एंडेवर एसयूवी खरीदी है जो बेहद शानदार है। उनके पास स्कॉर्पियो एन भी है। इसके अलावा उन्होंने अपने गैराज में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा भी रखी हुई है। बता दें कि रिंकू सिंह को बाइक का भी बहुत शौक है। वहीं खबरें हैं कि रिंकू सिंह ने अलीगढ़ के ओजोन सिटी में 200 गज का दो प्लाट खरीदा है, जहां वह अपना आलीशान घर बना रहें हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story