×

John Abraham Noodles: क्या नूडल्स भी हो सकता है हेल्दी? जॉन अब्राहम से सीखें खास रेसिपी

John Abraham Healthy Noodles Recipe: जॉन अब्राहम नूडल्स भी खाते हैं, लेकिन उनका नूडल्स बहुत ही हेल्दी होता है, आइए बताते हैं कि जॉन अब्राहम के नूडल्स में ऐसी क्या खासियत होती है।

Shivani Tiwari
Published on: 13 April 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 13 April 2024 3:45 AM GMT)
John Abraham Healthy Noodles Recipe
X

John Abraham Healthy Noodles Recipe (Photo- Social Media)

John Abraham Healthy Noodles Recipe: अक्सर ही आपने लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि मैगी और नूडल्स हमारे सेहत के लिए अच्छा नहीं होता, इसे हमें कभी नहीं खाना चाहिए। लेकिन क्या करें! उसका टेस्ट इतना अच्छा होता है कि बच्चे तो बच्चे क्या, बड़े भी इसका नुकसान जानने के बाद भी इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाते। कुछ लोगों को तो नूडल्स इतना पसंद होता है कि उन्हें चाहे जितना दे दो, उतना खा सकते हैं, लेकिन तबीयत खराब होने का सोच के उन्हें कंट्रोल करना पड़ जाता है। लेकिन यदि हम आपसे कहें कि आप हेल्दी नूडल्स भी बना सकते हैं, तो क्या आप हमारी बात पर भरोसा करेंगे? नहीं ना! लेकिन आप बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम की नूडल्स रेसिपी को फॉलो कर एकदम हेल्दी नूडल्स बना सकते हैं। आइए आपको उनकी खास हेल्दी नूडल्स की रेसिपी बताते हैं।

जॉन अब्राहम खाते हैं हेल्दी नूडल्स (John Abraham Favorite Healthy Noodles)

बॉलीवुड के एक्शन स्टार जॉन अब्राहम की फिटनेस (John Abraham workout) के तो सभी कायल हैं। जॉन की मस्कुलर और टोंड बॉडी देख उनकी फीमेल फैंस पानी-पानी हो जाती हैं, वहीं मेल फैंस तो उनकी बॉडी देख यही जानना चाहते हैं कि जॉन का फिटनेस और वर्कआउट रूटीन क्या है, जिससे वे भी जॉन जैसी बॉडी बना सकें। फिलहाल जॉन अब्राहम का फिटनेस रूटीन तो यही है कि वे जिम में घंटों पसीने बहाते हैं, इसके साथ ही वह अपने खान-पान का भी बहुत ध्यान रखते हैं। आपको बता दें कि जॉन अब्राहम नूडल्स भी खाते हैं, जी हां! लेकिन उनका नूडल्स बहुत ही हेल्दी होता है, जो शरीर को नुकसान नहीं, बल्कि फायदा करता है। आइए बताते हैं कि जॉन अब्राहम के नूडल्स में ऐसी क्या खासियत होती है।


जॉन अब्राहम हेल्दी नूडल्स रेसिपी (John Abraham Noodles Recipe)

अभिनेता जॉन अब्राहम सिर्फ एक शानदार अभिनेता ही नहीं हैं, बल्कि इसके अलावा भी उनके पास बहुत से टैलेंट है। वह एक अच्छे कूक भी हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अपने हेल्दी नूडल्स की रेसिपी साझा की थी। यदि आप भी ऐसा नूडल्स खाना चाहते हैं, जो शरीर के लिए फायदेमंद हो तो इसके लिए आपको सबसे पहले नूडल्स को पानी में उबाल लेना है। जब नूडल्स उबल जाएं, तो अब उसके लिए सब्जी तैयार करनी है।

सबसे पहले एक पैन में ऑलिव ऑयल डालना है, फिर उसमें कटा हुआ प्याज, जब प्याज थोड़ा पक जाए तो उसमें कटा हुआ पत्ता गोभी, गाजर, रेड और ग्रीन कैप्सिकम, साथ ही भिगाया हुआ मूंग दाल (Sprouts) भी उसमें ऐड करना है, अब उसमें थोड़ा सा नूडल्स मसाला डालना है, फिर इमली की चटनी भी ऐड करनी है, एक चुटकी नमक डालकर सबको अच्छे से मिक्स करना है, इस बात का ध्यान रखना है कि नूडल्स टूटे न, मिक्स करने के बाद ऊपर से स्प्रिंग ऑनियन चॉप्ड करके डाल देना है। बस आपका हेल्दी नूडल्स तैयार हो चुका है, अब आप इसे मस्त एंजॉय कर सकते हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story